Delhi में 18+ लोगों के लिए टीकाकरण शुरू, स्कूल बने वैक्सीनेशन सेंटर

देश की राजधानी दिल्ली में 18 साल और इससे ऊपर के लोगों के लिए Vaccination शुरू, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वैक्सीन सेंटरो का लिया जायजा

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। जिसके कारण लोगों में कोरोना का खौफ हो गया है। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 3 महीने के अंदर पूरी दिल्ली को वैक्सीनेट करने का दावा किया है। जिसके लिए आज यानी की 3 मई से दिल्ली में 18 साल और इससे ऊपर के लोगों के लिए टीकाकरण का शुभारंभ हो गया है।

लोगों में उत्साह

दिल्ली के पश्चिमी विनोद नगर क्षेत्र के एक वैक्सीनेशन सेंटर पर 18 से 44 साल के लोग वैक्सीन लगवाने के लिए भारी संख्या में पहुंचे है। एक व्यक्ति ने कहा, ”मैं इंतजार कर रहा था कि 18 से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू हो, आज वो दिन आ गया है। वैक्सीन लगवाने आया हूं और मैं बहुत उत्साहित हूं।”

स्कूल बने वैक्सीनेशन सेंटर

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने विनोद नगर के एक COVID-19 वैक्सीनेशन सेंटर में चल रहे 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन का जायजा लिया। मनीष सिसोदिया ने कहा, आज दिल्ली सरकार के 76 स्कूलों में 301 सेंटर में 18-45 साल के लोगों के वैक्सीनेशन का प्रोग्राम शुरू हुआ है।

हम इसे 300 स्कूलों तक लेकर जाएंगे, हमें जैसे-जैसे और वैक्सीन मिलेगी हम इसे बढ़ाते जाएंगे। हमारे पास 4.5 लाख वैक्सीन आई है, आज हमने वैक्सीनेशन के लिए 45 से 150 लोगों को अपॉइंटमेंट दिया है।

इन सेंटरो में लोगों की कतारें

Delhi के मोरी गेट वैक्सीनेशन सेंटर पर 18-44 वर्ष के लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जा रही है। इसके साथ ही पंडारा पार्क में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाने के लिए बड़ी संख्या में लोग वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे।

 

दिल्ली में कोविड मामले

दिल्ली (Delhi) में 20,394 नए COVID19 मामले सामने आए है। संक्रमण से 24,444 मरीज डिस्चार्ज और 407 मौतें दर्ज की गई है।

कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 92,290
कोरोना से मृत्यु 16,966

यह भी पढ़े12वीं पास के लिए State Bank of India में निकली भर्ती, इन पदों पर आवेदन करने की आज है अंतिम डेट

Related Articles