IPL
IPL

‘वैक्सीन बनाने वाली कंपनियां असहाय, Vaccine की उपलब्धता नहीं’

NCP नेता नवाब मलिक ने कहा कि, वैक्सीन बनाने वाली कंपनियां अपने आप को असहाय बता रही हैं, वैक्सीन की उपलब्धता नहीं है

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona virus) की दूसरी वेव धड़ल्ले से अपना जाल फैलाते ही जा रही है। जिसकी चपेट में आए दिन कई लोग संक्रमित होते जा रहे हैं। श्मशान घाट लाशों से सज उठा है। देश में मौत का ताडंव सर चढ़ के बोल रहा है। कब किसको निगल जाए किसी को पता नहीं। लोगों के दिलों में कोरोना ने अपना घर बना लिया है जिसके चलते लोग हार्ट-अटैक के शिकार बनते जा रहे है। इसी बीच अब कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों ने भी अपने हाथ खड़े कर दिए है। आलम ये है कि अब आत्मनिर्भर वाले भारत देश में वैक्सीन कि कमी पड़ गई है।

NCP नेता का बयान

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक ने अपने बयान में कहा कि, वैक्सीन बनाने वाली कंपनियां अपने आप को असहाय बता रही हैं। वैक्सीन की उपलब्धता नहीं है। दुनिया में अगर कोई देश वैक्सीन बनाता है तो ऐसी वैक्सीन की अनुमति भी केंद्र को देनी चाहिए।

जानें देश में संक्रमण का आंकड़ा-

देश में पिछले 24 घंटे में  कोरोना वायरस COVID-19 के 3,68,147 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,99,25,604 हुई है। संक्रमण से 3,417 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 2,18,959 हो गई है। देश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 34,13,642 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,62,93,003 है। देश में अब तक कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 15,71,98,207 हो गया है।

ICMR के आंकड़े

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक, भारत में कल तक कोरोना वायरस के लिए कुल 29,16,47,037 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 15,04,698 सैंपल कल टेस्ट किए गए है।

यह भी पढ़ेतो इस वजह से Anushka Sharma ने नहीं मनाया अपना जन्मदिन! पति संग कर रहीं थीं ऐसी Planning

Related Articles

Back to top button