वैक्सीन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, देश के 100 स्मारक राष्ट्रीय ध्वज के रंगों में रोशन

नई दिल्ली: देश में गुरुवार सुबह तक कोरोना टीकाकरण 100 करोड़ के आंकड़े को पार करने के अवसर पर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने एक पहल की है। देश के सौ ऐतिहासिक इमारतों को तिरंगे में रोशन किया गया। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने कि लिए भारत के टीकाकरण अभियान ने ऐतिहासिक लक्ष्य हासिल किया है।

भारत ने गुरुवार सुबह 9.48 बजे 100 करोड़ डोज लगाने के आंकड़े को पार कर दुनिया के सामने एक मिसाल पेश की है। भारत में लगभग 75 प्रतिशत वयस्कों को टीके की कम से कम एक खुराक लग चुकी है, जबकि 31 प्रतिशत आबादी को दोनों खुराक लग चुकी है। वहीं, केंद्र की तरफ से अब तक राज्यों केंद्र शासित प्रदेशों को 102 करोड़ से ज्यादा डोज मुहैया कराई गईं।

स्वतंत्रता, संप्रभुता समृद्धि के प्रतीक लाल किला

दिल्ली का लाल किला देश की संप्रभुता का प्रतीक है। आजादी के पहले उसके बाद लंबे समय तक लाल किला भारत के हर जय-पराजय का साक्षी रहा। स्वतंत्रता, संप्रभुता समृद्धि के प्रतीक लाल किला आज तिरंगे के रंग में जगमगा उठा।

देश भर में तिरंगे में 100 स्मारकों को रोशन करने की भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की पहल के हिस्से के रूप में दिल्ली स्थित लाल किला को रोशन किया गया

दिल्ली में हुमायूं का मकबरा

आज शाम तिरंगे के रंगों से जगमगा उठा हुमायूं का मकबरा

दिल्ली का कुतुब मीनार

देश भर में तिरंगे में 100 स्मारकों को रोशन करने के लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की पहल के हिस्से के रूप में कुतुब मीनार को रोशन किया गया।

दिल्ली : दिल्ली स्थित भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद का भवन तिरंगे से रोशन हुआ।

जम्मू कश्मीर: भारत के 100 करोड़ कोविड टीकाकरण अंक हासिल करने के दिन श्रीनगर में शंकराचार्य मंदिर तिरंगे से रोशन।

जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में परी महल भारत के 100 करोड़ कोविड टीकाकरण के बाद तिरंगे के रंगों में जगमगाया।

Related Articles