अटल जी का जन्मदिन सुशासन सप्ताह के रूप में मनाएगी भाजपा

atal_behari_varjayee-File_AP_650लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रिय नेता अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस (25 दिसम्बर) को राष्ट्रीय सुशासन दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है।

प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के जन्म दिवस 25 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक पार्टी ने सुशासन सप्ताह मनाने का फैसला किया हैं।

श्री पाठक ने बताया सुशासन सप्ताह के दौरान केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं पर विचार गोष्ठी एवं डाक्यूमेंट्री फिल्मों के माध्यम से प्रत्येक जिला केन्द्रों पर कार्यक्रम आयोजित करेंगी। साथ ही पार्टी द्वारा जारी स्लोगनों ‘‘श्रेष्ठ भारत की ओर’’, सुशासन के रास्ते बेहतर जिंदगी के वास्ते और सुशासन के रास्ते गरीब कल्याण के वास्ते का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार कर जन-जन के बीच केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को कार्यकर्ता पहुंचायेंगे।

उन्होंने बताया कि पार्टी कार्यकर्ता सुशासन सप्ताह के दौरान केन्द्र सरकार की प्रमुख उपलब्धियों जैसे पूरे भारत देश में ऊर्जा बचत हेतु 1.5 करोड़ LED बल्ब का वितरण किया गया है, वर्तमान समय में केन्द्र सरकार द्वारा नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया प्रतिदिन 18 किमी. सड़क का निर्माण कर रही है। अगले साल तक इसको बढ़ाकर 30 किमी. प्रतिदिन करने का लक्ष्य है, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना में 12 रूपये वार्षिक जमा कर व्यक्ति का भी 2 लाख का बीमा होगा, सुकन्या योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं योजना, स्वच्छता अभियान, मुद्रा बैंक योजना, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना एवं केन्द्र सरकार की अन्य योजनाओं की चर्चा करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply