आज लग रहा वज्र योग, इन राशियों को मिलेगा लाभ ही लाभ और कुछ पर होगा ऐसा असर

0

नई दिल्ली: हर दिन हर कदम पर गृह नक्षत्र बदलते रहते हैं, जिसकी वजह से हर राशियों पर प्रभाव पड़ता है। कुछ पर अच्छा प्रभाव पड़ता है तो कुछ पर बुरा। इन प्रभावों की वजह से कुछ को लाभ ही लाभ होता है, तो कुछ को घाटे का सामना भी करना पड़ता है। कब किसकी राशि में कैसा नक्षत्र आ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। ये सब ऊपर वाले की महिमा है और उन के आशीर्वाद का असर है।

फिलहाल बात करते हैं आज की, आज बड़ा मंगल होने के साथ-साथ पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र  के कारण वज्र योग बन रहा है। जिसके कारण कुछ  राशियों को कई तरह का लाभ मिलेगा। आज ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि सुबह 06:41 पर ही समाप्त हो चुकी है।

वहीँ फिलहाल ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि चल रही है। आज के दिन स्कंद षष्ठी मनायी जायेगी। कई जगहों पर इसे अरण्य षष्ठी के नाम से भी जाना जाता है। उस हिसाब से आज केई राशियों पर प्रभाव पड़ेगा, तो जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन। आज लग रहा वज्र योग, इन राशियों को मिलेगा लाभ ही लाभ और कुछ पर होगा ऐसा असर..

मिथुन राशि:  इस राशी के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में अच्छी खबर मिल सकती है। पैसों के मामले सुलझाने में कई लोग आपकी मदद कर सकते हैं। पैसों के लेन-देन में आ रही समस्या सॉल्व हो जायेगी। आज काम का बोझ बढ़ सकता है, जिसकी वजह से आप थकान महसूस करेंगे। आज अपनों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे, शाम तक किसी पार्टी में जाने का भी प्लान बन सकता है। कुछ नये लोगों से फ्रैंडशिप हो सकती है। आज तुलसी के पौधे में जल चढ़ायें, तनाव कम होगा।

मेष राशि:  इस राशि में तो आज धनलाभ के योग बन रहे हैं। निवेश का कोई ऐसा ऑफर मिल सकता है जिससेआपको भविष्य में फायदा होगा। । घर में आपकी जिम्मेदारी बढ़ेगी। कुछ लोगों का ध्यान आप पर रहेगा इसलिये काम को अच्छी तरीके से पूरा करें। रचनात्मक कामों के लिहाज से समय बहुत अच्छा है। किसी करीबी के सहयोग से काम पूरे हो जाएंगे। आपने पैसों से जुड़ा जो फैसला लिया था उसके सुखद परिणाम मिल सकता है। गाय को हरी घास खिलाएं, जीवन में तरक्की मिलेगी।

वृष राशि:  इस राशी वाले लोगों को आज कोई शुभ सूचना मिलने वाली है। आज आपको जो अवसर मिले, उनके लिए खुद को तैयार रखें। आपकी महत्वाकांक्षाएं आज चरम पर रहेंगी। सफलता के लिए आप पूरी कोशिश भी करेंगे।  लोग आज आपसे किसी तरह की सलाह भी ले सकते हैं। इस राशि के जिन लोगों की स्वीट्स की शॉप है, उनकी इनकम में आज इजाफा होने वाला है।आज आपके मन में नये-नये विचार आयेंगे। कोई बड़ा काम भी पूरा होगा। भगवान शिव को बेलपत्र चढ़ायें, दिन अच्छा बीतेगा।

कर्क राशि: इस राशि के लोगों का आज का दिन व्यस्तता में बीतेगा। बेहतर होगा समय से अपना प्रोजेक्ट कार्य पूरा कर लें। आज जीवनसाथी के साथ आपका वक्त सुकून भरा रहने वाला है। रुका हुआ धन वापस मिलेगा। साथ ही आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। जो लोग बिजनेस डील के लिये जा रहे हैं वो सभी जरूरी दस्तावेज़ अपने साथ रख लें, डील डन होगी। अगर आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो लोग आसानी से आपकी बात मान जायेंगे। बहते जल में सेब प्रवाहित करें, परेशानी दूर हो जायेगी।

सिंह राशि: इस राशी के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। आज का दिन पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में बीतेगा। किसी करीबी के आने से घर में खुशियों का आगमन होगा। अगर आप काम में व्यस्त भी हैं तो भी समय निकालकर परिवार के साथ समय बितायें। कारोबार में किसी काम को करने में थोड़ी परेशानी आ रही हो तो उसे कल के लिये छोड़ दें। स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा, नियमित योग करते रहें। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं। पीपल के पेड़ में जल चढ़ायें, स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कन्या राशि: आज का दिन फायदा देने वाला है। आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी, जिसके चलते आप सफलता की ओर तेजी से बढ़ेंगे। ऐसी सभी चीजो से दूर रहें, जो आपकी तरक्की में रूकावट बन रही हो। घरवालों के साथ समय बिताना खुशनुमा अनुभव देगा। अपने काम में तेजी लाने के लिए आप तकनीक से जुड़ी चीजों में निवेश कर सकते हैं। आज अपनी निजी बातें किसी से शेयर ना करें , कोई इसका गलत फायदा उठा सकता है। चींटी को आटा खिलायें, मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ राशि: आज अचानक नए स्रोतों से धनलाभ होगा। पार्टनरशिप से जुड़े मामलों पर बातचीत होगी। दोस्तों से चल रहा कई दिनों से विवाद आज सुलझ जायेगा। पैसों से जुड़े टारगेट पूरे करने के लिए अच्छा समय है। आप निवेश से जुड़ी योजना बना सकते हैं।  शाम को पड़ोसियों के साथ समय बीतेगा, आप काफी एन्जॉय करेंगे। कोर्ट-कचहरी में चल रहा विवाद आज आपके पक्ष में रहेगा। नीले रंग की शर्ट पहनकर ऑफिस जाएं, तरक्की मिलेगी।

तुला राशि: आज घरेलू सुख-सुविधा की चीजों पर पैसे खर्च होंगे। आज आप जहाँ भी जाएंगे, लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे। जीवनसाथी के साथ समय बिताने की जरूरत है, वरना रिश्तों में दूरियां बढ़ सकती है। आज उन लोगों को इग्नोर करें
जो आपका विरोध करते हैं। आज आपाक कोई पुराना मित्र आपसे मिलने आ सकता है। जिससे दिन यादगार बनेगा। बच्चों के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें, उन्हें गर्मी से बचा कर रखें  । किसी ब्राह्म्ण को गीता भेंट करें परिस्थितियां ठीक रहेंगी।

मीन राशि: आज का दिन यादगार रहने वाला है। किसी सामूहिक गतिविधि की लीडरशिप करेंगे। परिवार से जुड़ी परेशानी आज खत्म हो जायेगी। दूसरों की मदद करने के लिए आप हर संभव कोशिश भी करेंगे। ऐसे लोगों से कॉन्टैक्ट करने की कोशिशकरें, जो आप के लिए महत्वपूर्ण हो। इस राशि के छात्रों का आज पढ़ाई में मन लगेगा। इस राशि के जो लोग पुलिस में हैं आज उन्हें पदोन्नति का अवसर मिल सकता है। मां शेरावली को लाल चुनरी चढ़ायें, शारीरिक रूप से आप फिट रहेंगे।

वृश्चिक राशि: आज का दिन ऊर्जा से भरपूर रहने वाला है। आज फिजूल के ख्यालों में अपना मन ना भटकाएं । इस राशि के जो लोग आविवाहित हैं उनके घर पर शादी की बात शुरू हो सकती है। ऑफिस में आज अकारण किसी से ना उलझें, जितना हो सके अपने गुस्से पर काबू रखें। बच्चों के साथ समय अधिक बीतेगा। बच्चों को वीडियों गेम गिफ्ट करें रिश्तों में मजबूती आयेगी। आज गौरी-गणेश की पूजा करें, सबकुछ अच्छा होगा।

धनु राशि : आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा। आज खुद को घरेलू कामकाज में लगाए रखें। साथ ही कुछ वक्त अपने शौक के लिए भी जरूर निकालें । आज जल्दबाजी में फैसले ना करें, बेहतर सलाह के लिए अपने पिता से विचार-विमर्श कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ दुर्गा मंदिर जाएं, रिश्ते मजबूत होंगे।

मकर राशि: आज आपका ईर्ष्यालु स्वभाव आपको उदास और दुःखी बना सकता है। दूसरों के सुख-दुःख बांटने की आदत विकसित करें।  पिता के साथ तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है। हालात ठीक करने की ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर लें और सकारात्मक तौर पर पहल करें, सफल रहेंगे। आज आध्यात्म में आपकी रुचि बढ़ेगी, आध्यात्म से जुड़ी किताबें भी पढ़ सकते हैं । गाय को रोटी खिलायें, आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी।

तो यह राशियों पर पड़ रहे वज्र योग का प्रभाव। कुछ लोग उठाएंगे पूरा लाभ और कुछ को पड़ेगा भारी। उपाय करें और प्रकोप से बचें।

loading...
शेयर करें