Valentine पर ऐसे निखारें अपना चेहरा, ‘वो’ भी हो जाएंगे आपकी खूबसूरती के कायल

आपको पार्लर जाकर हजारों रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं है। आप घर  बैठे ही ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं वो भी कुछ ही मिनटों।

नई दिल्ली:  आज से दो दिन बाद वैलेंटाइन डे है। प्यार में घुलने वाला ये दिन और भी ज्यादा खास हो जाएगा जब इस दिन अपने पार्टनर के लिए करेंगी कुछ स्पेशल। कुछ स्पेशल से यहां मेरा मतलब है कि ग्लोइंग और निखरी त्वचा। आप चमकता चेहरा देखकर ही आपके पार्टनर का दिन स्पेशल हो जाएगा। इसके लिए आपको पार्लर जाकर हजारों रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं है। आप घर  बैठे ही ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं वो भी कुछ ही मिनटों। हम आपको बता रहे हैं कुछ होमेमड फेसपैक और स्क्रब के बारे में जिनका इस्तेमाल करने के बाद आपका पार्टनर आप पर से अपनी नजरें हटा नहीं पाएगा।

Image result for valentine special glow on face

फेस क्लीन करें

किसी भी स्टेप को फॉलो करने से पहले आपको अपने फेस को अच्छे से क्लीन कर लेना चाहिए। अगर आप बाहर का कोई प्रोडक्ट यूज नहीं करना चाहती हैं तो आप घर पुर क्लिंजर तैयार करिए। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं बस एक चम्मच बेसन और 2 1 चम्मच शहद और आधा चम्मच गुलाब जल चाहिए। इन तीनों को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से रगड़ें और करीब 2 मिनट तक ऐसे करने के बाद चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लीजिए। आप रोजाना इसका इस्तेमाल फेसवॉश की जगह भी कर सकती हैं। इससे आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो आएगा।

स्क्रब

फेस क्लीन करने के बाद बारी आती है स्क्रब की। स्क्रब आपकी स्किन से डेड सेल्स हटाने का काम करता है। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं बस एक चम्मच चावल का आटा, एक चम्मच पीसी हुई चीनी, एक चम्मच टमाटर का रस, आधा चम्मच कॉफी और एक गुलाब जल चाहिए। अब सबको मिलाकर अपने चेहरे पर नॉर्मल हाथों से करीब 5 से 10 मिनट के लिए रगड़िये। फिर अपने चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लीजिए और मुलायम कपड़े से चेहरे को पोछ लीजिए।

फेस पैक

अब बारी फेसपैक की ये आपके ओपन पोर्स को बंद करने का काम करता है। साथ ही त्वचा को भी निखारता है। इसके लिए आपको चाहिए एक चम्मच बेसन, एक चम्मच आलू का रस, एक चम्मच टमाटर का रस, आधा चम्मच ग्लिसरीन, और आधा चम्मच नींबू का रस। सबको मिलाकर अच्छा सा पैक तैयार कर लें। अब इस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर करीब 20 मिनट के लिए छोड़ दीजिए। फिर चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लीजिए।

यह भी पढ़ें: घर में पकाएं बांस का चावल (Bamboo Rice) , हेल्थ और स्वाद दोनों सुधर जाएगा

लीजिए आपका घर बैठे ही सस्ते दाम में क्लीन अप हो गया। आप इन स्टेप्स को हफ्ते में एक बार कर सकती हैं। ये आपकी स्किन को ग्लोइंग और क्लीन बनाने में आपकी मदद करेगा।

यह भी पढ़ें: Mauni Amavasya 2021: गंगा तटों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, जानें ‘मौनी अमावस्या’ व्रत की कथा

Related Articles

Back to top button