सभी को अपने Partner से जरूर करना चाहिए ये Promise, दोगुना होगा प्यार

अगर आप किसी को दिया हुआ वादा निभाते हैं तो आप उस इंसान का विश्वास जीत लेते हैं। रिश्ते चलाने के लिए सबसे जरूरी विश्वास ही होता है।

नई दिल्ली: कल यानी की 11 फरवरी को पूरी दुनिया प्रॉमिस डे मनाएगी। ये प्रॉमिस ही तो है जो पार्टनर को एक दूसरे के और करीब आने का मौका देता है। हालांकि किसी से वादा करना काफी आसान है लेकिन उसे निभा पाना काफी मुश्किल। लेकिन अगर आप किसी को दिया हुआ वादा निभाते हैं तो आप उस इंसान का विश्वास जीत लेते हैं। रिश्ते चलाने के लिए सबसे जरूरी विश्वास ही होता है। तो अगर आप भी अपने पार्टनर का दिल जीत लेना चाहते हैं तो आपको सिर्फ शादी में लिए हुए 7 वचन ही नहीं बल्कि इन वचनों को भी अपनी जिंदगी में जोड़ लेना चाहिए। अगर आप नीचे दिए हुए प्रॉमिस निभा लेते हैं तो ये आपकी जिंदगी को खुशियों से भर देगा।

एक दूसरे का सम्मान

किसी भी रिलेशनशिप सबसे ज्यादा जरूरी एक दूसरे का सम्मान करना होता है। लेकिन गुस्से के कारण हम एक दूसरे का सम्मान करना भूल जाते हैं जिससे रिश्ते खराब होने लगते हैं। ऐसे में आपको अपने संयम रखना चाहिए और एक दूसरे की रेस्पेक्ट करनी चाहिए।

पार्टनर को बदलने की कोशिश न करें

अक्सर ऐसा होता है कि शादी के बाद किसी एक तो अपनी चीजें बदलनी ही पड़ती हैं। ऐसे जिंदगी तो चल जाती हैं लेकिन उसको जीने का मजा खत्म हो जाता है। आप किसी से सच्चा प्यार तब ही करते हैं जब आप उनकी आदतों को बदलने की कोशिश  न करें। उन्हें वैसे ही जीने दें जैसे वो जीना चाहते हैं। ताकि उनकी फ्रीडम में किसी भी तरह की कोई दिक्कत न आए और उन्हें आपके साथ जिंदगी बीताने में मजा आए।

Image result for promise day

वक्त दें

शादी के दिन जैसे-जैसे बढ़ते जाते हैं वैसे-वैसे पहला जैसा प्यार खत्म होने लगता है। हम अपनी –अपनी जिंदगी में इस कदर व्यस्त हो जाते हैं कि एक दूसरे को वक्त ही नहीं दे पाते। ऐसे में जरूरी है कि आप एक दूसरे के लिए वक्त जरूर निकालें। आप अपने पार्टनर को कॉफी डेट पर ले जा सकते हैं। उनके साथ शॉपिंग करने जा सकते हैं आदि। रात में सोने से पहले एक दूसरे से बातें करें। उन्होंने दिन भर क्या किया ,आने वाले दिन में क्या करना है आदि चीजों पर बातें करें। इससे आप दोनों एक दूसरे के और भी ज्यादा करीब आ सकेंगे।

यह भी पढ़ें: IPL 2021: संजय बांगड़ को विराट की टीम में मिली बड़ी जिम्मेदारी, करेंगे ये काम

अपनी जगह बनाएं

पहली नजर में प्यार वाली कहानी शायद सिर्फ फिल्मों में ही होती है। क्योंकि असल की जिंदगी में कोई पहली नजर में पसंद तो आ सकता है लेकिन प्यार आदतों से ही होता है। ऐसे में आप अपने पार्टनर के दिल में जगह बनाएं। शादी के बाद भी थोड़ी –थोड़ी कोशिश करते रहें उनके और भी ज्यादा करीब आने की।

यह भी पढ़ें: UP Board Exam Date Sheet: जानिए किस दिन से शुरू होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं

Related Articles

Back to top button