वंदेमातरम को लेकर भाजपा-बसपा पार्षद आ गए आमने-सामने, मूकदर्शक बनी रही पुलिस

0

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ नगर निगम में मंगलवार को आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्र गीत वंदेमातरम को लेकर सदन में उस वक्त बवाल शुरू हो गया जब यह गीत शुरू होने पर नवनिर्वाचित मेयर सुनीता यादव और बसपा के पार्षद अपनी जगह से उठे नहीं। इसका बीजेपी पार्षदों ने जमकर विरोध किया और नारेबाजी शुरू कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार, टाउन हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह की शुरुआत में वंदेमातरम के दौरान महापौर सुनीता वर्मा और बसपा पार्षदों के बैठे रहने से भाजपा पार्षद भड़क गए और बसपा का विरोध करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी।

मेरठ नगर निगम चुनाव परिणाम आने के बाद मेयर बनीं बसपा की सुनीता वर्मा ने साफ कह दिया था कि सदन की कार्यवाही में वंदेमातरम नहीं है, इसलिए वह इसे नहीं गाएंगी। जब मंगलवार को टाउन हॉल में शपथ ग्रहण समारोह शुरू हुआ तो सबसे पहले वंदेमातरम गाया गया। इस दौरान भाजपा पार्षद तो खड़े हो गए, लेकिन मेयर सुनीता वर्मा और बसपा पार्षद बैठे रहे।

इसके बाद भाजपा पार्षदों ने सदन के अंदर और समर्थकों ने बाहर जमकर नारेबाजी की। भाजपा नेताओं ने बसपा मेयर की होर्डिग फाड़ दी और बसपा विरोधी नारे लगाते रहे, जिसके विरोध में बसपा पार्षद भी जवाबी नारेबाजी करते रहे। इस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

loading...
शेयर करें