Varanasi: मंदिर में खुदाई के दौरान मिले 902 कारतूस, आसपास के लोगों के उड़े होश

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में शुक्रवार को एक मंदिर के जीर्णोद्धार कार्य (Renovation work) के दौरान सैकड़ों की संख्या में बुलेट मिलने से सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि ये बुलेट रांगा धातु से बने है।

दशाश्वमेध क्षेत्र पुलिस उपाधीक्षक अवधेश कुमार तिवारी ने बताया कि कर्णघंटा मुहल्ला में बने वेदव्यास मंदिर के कुंड के जीर्णोद्धार (Renovation work) के काम के दौरान 902 कारतूसों के बुलेट बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि ये किसी बड़े हथियार में इस्तेमाल किये जा चुके है। बरामद किये गए बुलेट का वजन साढ़े आठ किलो ग्राम बताया जा रहा है।

पुलिस उपाधीक्षक के मुताबिक बुलेट के नमूने फॉरेंसिक जांच के लिए जल्द ही लखनऊ भेजे जाएंगे। इस मामले में अन्य जरूरी कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

दरअसल इन दिनों मंदिर में रेनोवेशन का काम चल रहा है। इसी के दौरान वहां काम कर रहे मजदूरों को खुदाई करते समय संदिग्ध चीज़ दिखाई दी। जब उन्होंने इस पर गौर किया तो उन्हें धीरे-धीरे इसकी सच्चाई पता लग गयी. आनन-फानन में वहां काम कर रहे मजदूरों ने  इसकी सूचना मंदिर के पुजारी को दी.

पुजारी ने बिना देर किये इलाके की पुलिस को इसकी सूचना दी. जिसके बाद पुलिस ने मंदिर परिसर में पहुंचकर बुलेट को बरामद कर लिया.

यह भी पढ़ें: घोटाले के आरोपों में घिरने के बाद नीदरलैंड के PM मार्क रुटे समेत पुरे कैबिनेट ने दिया इस्तीफा

Related Articles