वाराणसी को मिलेगा बेहतर इलाज़, DRDO बना रहा 1000 ऑक्सीजन बेड युक्त अस्पताल

वाराणसी: लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच वाराणसी के लिए संजीवनी की तरह अस्पताल निर्माण का काम DRDO कर रहा  है. प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में कोरोना की स्थिति बद से बद्तर होती जा रही थी. जिसके बाद स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश के बाद DRDO ने यहाँ 1000 ऑक्सीजन से लेस बेडों वाला  टेम्पररी हॉस्पिटल बना रहा है. इसका निर्माण PM cares फण्ड से किया जा रहा है. इसके बनकर पूरे होने की मियाद 15 दिनों की तय है 3 दिन बीत चुके हैं 12 दिनों में ये बनकर अब तैयार हो जायेगा.  इसका निर्माण BHU स्टेडियम में किया जा रहा है.

अस्पताल बनने के बाद नहीं होगी परेशानी

बता दें की मौजूदा समय में बनारस में 45 कोरोना के इलाज के लिए अस्पताल हैं. यहाँ 2000 के करीब oxygen के साथ बेड उपलब्ध हैं, जिसके बाद भी लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है. आंकड़ें बताते हैं कि अभी 1600 मरीजों को करीब बेड्स की आवश्यकता है. इसलिए DRDO द्वारा बनाया जा रहा 1000 बेड्स का ये अस्पताल इन मरीजों के लिए फायेदेमंद साबित होगा और उन्हें इसके निर्माण हो जाने के बाद परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी. ये अस्थाई अस्पताल मरीजों को उचित इलाज मुहैया कराएगा.

लगातार बढ़ रहे हैं मामले

बता दें कि, यूपी में बढते कोरोना के मामलों से हालात बेकाब्बू होते जा रहे हैं. बीते दिन 24 घंटे में रिकॉर्ड 38055 नए मामले सामने आये थे. प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद  ने बताया कि पिछले 24 घंटों में  संक्रमण से 23,231 लोग डिस्चार्ज हुए है. राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,88,144 है. अब तक कुल 7,52,211 लोग ठीक हो चुके हैं. कुल 10959 लोगों की मृत्यु हुई है. अब तक प्रदेश में 3,95,40,989 सैंपल्स की जांच की गई है.

ये भी पढ़ें : Viral Video : कोरोना के खौफ में Rakhi Sawant ने किया कुछ ऐसा कि बन गईं सबके लिए मिसाल!!

Related Articles

Back to top button