कोरोना को मात दिए Varun Chakravarthy, अन्य खिलाड़ियों को दी सलाह

कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR ) की तरफ से स्पिन गेंदबाजी करने वाले वरुण चक्रवर्ती कोरोना से अब निजात पा चुके है।

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR ) की तरफ से स्पिन गेंदबाजी करने वाले वरुण चक्रवर्ती कोरोना से अब निजात पा चुके है। इस बिमारी से उभरने के बाद इतनी कमजोरी महसूस कर रहे है कि अभ्यास करने में असमर्थ है। चक्रवर्ती इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पहले खिलाड़ी थे जिन्हें कोविड—19 के लिये पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद विभिन्न फ्रेंचाइजी टीमों में भी कुछ मामले सामने आ गये थे जिसके बाद इस लीग को स्थगित कर दिया गया था। चक्रवर्ती 11 मई को इस बीमारी से उबर गये थे और अभी वह चेन्नई स्थि​त अपने आवास पर फिटनेस हासिल कर रहे हैं।

वरुण चक्रवर्ती ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो ( ESPNcricinfo ) से कहा, ‘मैं अब अच्छा हूं और घर पर ही ठीक हो रहा हूं। कोविड—19 के बाद की परेशानियों के कारण मैं अभी अभ्यास नहीं कर पा रहा हूं। मुझे हालांकि खांसी या बुखार नहीं है लेकिन कमजोरी है।‘ उन्होंने कहा, ‘गंध और स्वाद का अनुभव कभी कभार होता है लेकिन मुझे जल्द ही अभ्यास शुरू करने की उम्मीद है। ‘ चक्रवर्ती को इस खतरनाक वायरस के प्रभावों के बारे में पता है और इसलिए उनकी सभी खिलाड़ियों को सलाह है कि वे अभ्यास शुरू करने से पहले वे कम से कम दो सप्ताह का विश्राम जरूर करें।

चक्रवर्ती ने कहा

उन्होंने कहा, ‘मैंने जो कुछ सीखा है उसे मैं कोरोना से उबर रहे अन्य खिलाड़ियों और लोगों को बताना चाहूंगा कि वे परीक्षण नेगेटिव आने के बाद कम से कम दो सप्ताह तक पूर्ण विश्राम करें.’ चक्रवर्ती ने कहा, ‘इसके साथ ही परीक्षण नेगेटिव आने के बाद भी मेरी सलाह है कि मास्क जरूर पहनकर रखें ताकि आपके आसपास के लोग सुरक्षित रहें।

आपको बता दें कि देश में कोरोना की लहर के कारण अप्रत्याशित स्वास्थ्य संकट से जूझ रहा है और इस वायरस के लिये पॉजिटिव पाये गये किसी भी व्यक्ति के लिये यह मानसिक द्वंद्व भी है।

यह भी पढ़ें: Cyclone Yaas: चक्रवाती तूफान Yaas का खतरा, ओडिशा में हाई अलर्ट, जानें पूरी रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button