घर में बनी रहती है NEGATIVITY, तो शर्तिया आप कर रहे हैं ये गलतियां!

अगर घर में कुछ चीजें वास्तु के अनुसार नहीं रखी जाती हैं तो इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। जिससे बीमारी, झगड़ा आदि जैसी समस्या आपको घेरी रहती हैं।

नई दिल्ली: अगर आपको लगता है कि घर में रखें हुए सामान सिर्फ सजावट के ही काम आते हैं तो आप गलत हैं। दरअसल घर में रखें हुए सामान से भी घर में नेगेटिविटी और पॉजिटिविटी आती है।  जी हां, अगर घर में कुछ चीजें वास्तु के अनुसार नहीं रखी जाती हैं तो इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। जिससे बीमारी, झगड़ा आदि जैसी समस्या आपको घेरी रहती हैं। हम आपको बता रहे हैं कुछ वास्तु टिप्स के बारे में जिनको अपनाने के बाद आपके घर में पॉजिटिव ऊर्जा बनी रहेगी।

कैक्‍टस और बोनसाई पौधे

अगर आपको घर में पौंधा रखने का शौक है तो आप बेशक अपने घर में पौधा रखें। लेकिन कभी भी कैक्टस यानी की कांटे वाला पौधा अपने घर में न लगाएं। ऐसा कहा जाता है कि घर में कैकटस का पौधा लगाने से इंसान की ग्रोथ रूक जाती है।

ताजमहल

अपने घर में कभी ताजमहल से जुड़ी कोई भी चीज को नहीं रखना चाहिए फिर वो चाहे तस्वीर हो या कोई शो पीस। दरअसल ताजमहल एक कब्र और मृत्यु और निष्क्रियता का प्रतीक है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 14 एजाज खान पर लगा Arrogant होने का आरोप, जानिए वजह

Oval और Round शेप के शीशे

सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लग रहा होगा लेकिन यह सच है कि ओवल और राउंड शेप के शीशे घर में नेगेटिविटी फैलाते हैं। इसलिए ओवल और राउंड शेप के शीशे को लगाने से बचें। बच्चों के कमरे में स्‍टडी टेबल के पास शीशा टांगने से बचें क्योंकि इससे पढ़ाई में एकाग्रता में कमी आती है। शीशे को कभी भी एक दूसरे के विपरीत न रखें क्योंकि यह अधीरता का कारण बनता है और बेचैन करने वाली एनर्जी को बढ़ाता है।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन और कश्मीर ( Kashmir ) को लेकर पाकिस्तान ने की टिप्पणी

Related Articles

Back to top button