6877 करोड़ रुपए खर्च कर डिविडेंड बांटेगी Vedanta, बोर्ड ने किया अप्रूव 

नई दिल्ली : Vedanta ने बुधवार को एक बयान जारी करते हुए कहा की फिस्कल ईयर 2022 के लिए कंपनी ने 18.50 रुपए प्रति शेयर की दर से डिविडेंड देने का ऐलान किया है। इस्सके लिए कंपनी अंतरिम 6877 करोड़ रुपए खर्च करेगी।

सितम्बर 9 तक मिलेगा Vedanta का डिविडेंड

इस कड़ी में कंपनी ने मार्केट रेगुलेटर सेबी को बताया, “कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने बुधवार एक सितंबर बैठक की जिसमें उन्होंने 18.50 रुपए के अंतरिम डिविडेंड का ऐलान किया है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बात दें की एक रुपए फेस वैल्यू वाले शेयरों पर कंपनी साढ़े अट्टाहरा रुपए का डिविडेंड देगी।  इस कड़ी में आपकी जानकारी  के लिए बता दें यह फिस्कल ईयर 2021-2022 का पहला डिविडेंड होगा। इस डिविडेंड के पेमेंट की डेट 9 सितंबर होगा। यानी जिन लोगों के पास 9 सितंबर तक कंपनी के शेयर होंगे उन्हें डिविडेंड का दिया जायेगा।

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें की वेदांत दुनिया की मशहूर डायवर्सिफाई नेचुरल रिसोर्सेज कंपनी वेदांता रिसोर्सेज की सब्सिडियरी है। इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक इस कंपनी का कारोबार भारत, साउथ अफ्रीका, नामीबिया और ऑस्ट्रेलिया तक फैला है।

यह भी पढ़ें : “चिकने घड़े पे पानी नहीं ठहरता” वाली कहावत सही बैठी, जानिए अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान से जाते-जाते क्या-क्या छोड़ गए

Related Articles