उत्तराखंड में उफनती नदी के ब्रिज पर दौड़ रही थी गाड़ियां, अचानक हुआ बड़ा हादसा

यह हादसा उस वक्त हुआ जब बरसाती नदी पुल के नीचे से गुजर रही थी और ऊपर से गाड़ियां सवारी लेकर देहरादून की तरफ आ रही थीं।

डोईवाला: उत्तराखंड में भारी बारिश की वजह से कई नदियां उफान पर हैं। इन नदियों ने अब मैदानी इलाकों में अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। इस बार बारिश से विकराल हुई नदियों ने राजधानी देहरादून के कई हिस्सों में तबाही मचाई है। आज सुबह ही मालदेवता की तरफ जाने वाली सड़क को बरसाती नदी अपने साथ बहाकर ले गई। तो वहीं, दोपहर करीब 12:20 बजे रानीपोखरी स्थित नदी के ऊपर बना पुल भी भराभराकर बीच से टूटकर नदी में समा गया।

यह हादसा उस वक्त हुआ जब बरसाती नदी पुल के नीचे से गुजर रही थी और ऊपर से गाड़ियां सवारी लेकर देहरादून की तरफ आ रही थीं। अचानक पुल का बीच का हिस्सा ढह गया। गनीमत यह रही कि अभीतक कोई जनहानि की सूचना नहीं है।

लोगों ने बचाई अपनी जान 

ऋषिकेश-देहरादून को जोड़ने वाला सबसे बड़ा पुल रानीपोखरी से आई तस्वीरें इस बात की तस्दीक कर रही हैं कि जिस वक्त यह हादसा हुआ होगा और उस वक्त जो लोग सफर कर रहे थे। उनका क्या हाल हुआ होगा। वहीं, अब इस पुल के टूटने से एयरपोर्ट जाने वाले लोगों को भी अब दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। यह पुल ऋषिकेश-देहरादून को जोड़ने वाला सबसे बड़ा पुल है।

उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के कारण प्रदेश के हालात बेहद खराब हैं। राजधानी देहरादून समेत नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जैसे जिलों में तेज बौछारों के साथ ही मूसलाधार बारिश की आशंका है। उधर बारिश, बाढ़ और भूस्खलन के कारण उत्तराखंड की 659 सड़कें बंद पड़ी हैं। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के मुताबिक उत्तरकाशी जिले में 2, देहरादून में 2, चमोली में 7, पौड़ी में 18, टिहरी में 10, बागेश्वर में 3, नैनीताल में 3, चंपावत में 3 एवं पिथौरागढ़ में 17 मार्ग बंद हैं।

यह भी पढ़ें: दलित वर्ग से ही होगा बसपा का उत्तराधिकारी: Mayawati

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles