वेलोसिटी ने चैंपियन सुपरनोवास को महिला टी-20 चैलेंज में पांच विकेट से हराया

लेफ्ट आर्म स्पिनर एकता बिष्ट (22 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के सटीक प्रदर्शन तथा सुषमा वर्मा (34) और सुने लुस (नाबाद 37) की बेहतरीन पारियों से वेलोसिटी ने पांच विकेट से हरा दिया।

शारजाह: लेफ्ट आर्म स्पिनर एकता बिष्ट (22 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के सटीक प्रदर्शन तथा सुषमा वर्मा (34) और सुने लुस (नाबाद 37) की बेहतरीन पारियों से वेलोसिटी ने गत चैंपियन सुपरनोवास को महिला टी-20 चैलेंज में बुधवार को पांच विकेट से हरा दिया। वेलोसिटी ने सुपरनोवास को 20 ओवर में आठ विकेट पर 126 रन के स्कोर पर रोका और 19.5 ओवर में पांच विकेट पर 129 रन बनाकर एक गेंद शेष रहते रोमांचक जीत हासिल की। वेलोसिटी ने पहली बार सुपरनोवास को हराया।

वेलोसिटी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। सुपरनोवास की तरफ से चामरी अट्टापट्टू ने 39 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 44 रन की सर्वाधिक पारी खेली। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 27 गेंदों पर 31 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए। शशिकला सीरीवर्दने ने 21 गेंदों पर एक चौके के सहारे 18 रन बनाये। प्रिया पुनिया दहाई की संख्या में पहुंचने वाली चौथी खिलाड़ी रहीं। प्रिया ने 15 गेंदों में दो चौके के सहारे 11 रन बनाये। जेमिमा रोड्रिग्स ने सात रन बनाये जबकि पूजा वस्त्रकर का खाता भी नहीं खुला।

वेलोसिटी की तरफ से एकता बिष्ट ने 22 रन पर तीन विकेट, जहांनारा आलम ने 27 रन पर दो विकेट और लेग केस्पेरेक ने 23 रन पर दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए वेलोसिटी की शुरुआत खराब रही और उसने 38 रन तक अपने तीन विकेट गंवा दिए। डेनियल व्हाइट खाता खोले बिना पहले हो ओवर में ही आउट हो गयीं। युवा विस्फोटक बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने आक्रामक अंदाज में मात्र 11 गेंदों में चार चौकों की मदद से 17 रन बनाये। अयाबोंगा खाका ने दोनों ओपनरों को आउट किया।

ये भी पढ़े : राष्ट्रीय न्यायिक वेतन आयोग ने की सिफारिश, SC ने राज्य सरकारों से मांगा जवाब

कप्तान मिताली राज सात रन बनाकर

कप्तान मिताली राज सात रन बनाकर शशिकला सीरीवर्दने का शिकार बन गयीं। वेदा कृष्णामूर्ति ने 28 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 29 रन की उपयोगी पारी खेली। वेदा को राधा यादव ने आउट किया। वेलोसिटी का चौथा विकेट 65 के स्कोर पर गिरा। लेकिन इसके बाद सुषमा वर्मा और सुने लुस ने बेहतरीन साझेदारी की। सुषमा ने दो बेहतरीन छक्के लगाए।

ये भी पढ़े : राष्ट्रपति चुनावः अंतिम परिणाम के लिए बिडेन-ट्रम्प को करना पड़ेगा इंतजार

सुषमा 19वें ओवर में पूनम यादव की पांचवीं गेंद पर आउट

लेकिन मैच में अभी ट्विस्ट बाकी था। सुषमा 19वें ओवर में पूनम यादव की पांचवीं गेंद पर आउट हो गयीं। सुषमा ने 33 गेंदों पर 34 रन में दो छक्के लगाए। वेलोसिटी को अब आखिरी ओवर में जीत के लिए नौ रन चाहिए थे। आखिरी ओवर शशिकला डाल रही थीं। सुने लुस ने दूसरी गेंद पर चौका लगाया और फिर पांचवीं गेंद पर चौका मारकर मैच समाप्त कर दिया।

Related Articles

Back to top button