वेंकैया नायडू ने दी हरिकृष्णा को अंतिम श्रद्धांजलि

0

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू, आंध्र प्रदेश के शीर्ष राजनेताओं व तेलंगाना व तेलुगू फिल्म की प्रसिद्ध शख्सियतों ने गुरुवार को तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के संस्थापक एनटीआर के बेटे नंदमुरि हरिकृष्णा को अंतिम श्रद्धांजलि दी। हरिकृष्णा का बुधवार का सड़क हादसे में निधन हो गया।वेंकैया नायडू ने मेहदीपटनम में हरिकृष्णा के निवास पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। वेंकैया नायडू ने उनके अभिनेता बेटे जूनियर एनटीआर व कल्याण राम सहित परिवार के सदस्यों से मिलकर संवेदना जताई। बाद में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने अभिनेता व राजनेता के फिल्मों व राजनीति में सेवाओं को याद किया। नायडू ने कहा कि हरिकृष्णा एक अज्ञाकारी बेटे थे।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि हरिकृष्णा एक मिलनासार व्यक्ति थे और स्पष्ट तरीके से कोई बात करते थे। उन्होंने याद किया कि राज्यसभा में उन्होंने जोर देकर कहा था कि उन्हें तेलुगू में बोलने की अनुमति दी जानी चाहिए और तब तत्कालीन उप सभापति ने कहा था नियम इसकी इजाजत नहीं देते, इस पर हरिकृष्णा ने भाषण का अंग्रेजी में अनुवाद करने का प्रस्ताव दिया।

हरिकृष्णा (61) का बुधवार को तेलंगाना के नालगोंडा जिले में सड़क हादसे में निधन हो गया। पूर्व सांसद, आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री व तेदेपा के पोलितब्यूरो सदस्य हरिकृष्णा, तेदेपा के अध्यक्ष व आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू के रिश्तेदार थे।

दोनों तेलुगू राज्यों के राज्यपाल ई.एस.एल नरसिम्हन व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने बुधवार को श्रद्धांजलि अर्पित की थी। इसके अलावा मंत्रियों, सांसदों व फिल्म शख्सियतों व हरिकृष्णा के प्रशंसकों ने उनके आवास पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

हरिकृष्णा को श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में अभिनेता नागार्जुन, अर्जुन, जगपति बाबू और निर्देशक राघवेंद्र राव जैसी हस्तियां शामिल थीं। हरिकृष्णा का अंतिम संस्कार दिन में हैदराबाद में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। पुलिस ने उनके आवास जुबली हिल्स में महाप्रस्थानम तक विशेष इंतजाम किए हैं।

 

loading...
शेयर करें