वयोवृद्ध पत्रकार विनोद दुआ ने दुनिया कहा अलविदा

नई दिल्ली: 67 वर्षीय वयोवृद्ध पत्रकार विनोद दुआ का शनिवार को निधन हो गया, वह दिल्ली के एक अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में थे। इस साल की शुरुआत में, उन्होंने कोविड -19 को अनुबंधित किया था और उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

भारत में टीवी पत्रकारिता में अग्रणी, विनोद दुआ ने अन्य टीवी चैनलों और ऑनलाइन पोर्टलों पर शो करने के अलावा दूरदर्शन और NDTV के साथ अपने पत्रकारिता करियर के बड़े हिस्से के लिए काम किया।

बेटी मल्लिका ने साझा की जानकारी

सोशल मीडिया पर लिखते हुए, उनकी बेटी मल्लिका दुआ ने लिखा: “हमारे अपरिवर्तनीय, निडर और असाधारण पिता, विनोद दुआ का निधन हो गया है। उन्होंने 42 वर्षों से अधिक समय तक दिल्ली की शरणार्थी कॉलोनियों से पत्रकारिता उत्कृष्टता के शिखर तक बढ़ते हुए एक अद्वितीय जीवन जिया, हमेशा, हमेशा सत्ता के लिए सच बोलते हैं। वह अब हमारी माँ, उनकी प्यारी पत्नी चिन्ना के साथ स्वर्ग में हैं जहाँ वे गाना, खाना बनाना, यात्रा करना और एक दूसरे को दीवार पर चढ़ना जारी रखेंगे।” इसके अलावा, उन्होंने बताया कि 5 दिसंबर को दोपहर में लोधी श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा।

विनोद दुआ और उनकी पत्नी पद्मावती ‘चिन्ना’ दुआ ने महामारी के दूसरे चरण के दौरान कोविड को अनुबंधित किया था। दोनों को गुरुग्राम के अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। बीमारी से लंबी लड़ाई के बाद जून में चिन्ना दुआ ने कोविड -19 के कारण दम तोड़ दिया।

विनोद दुआ ने कोविड -19 से ठीक होने के बाद स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं की सूचना दी थी। कोविड-19 से ठीक होने के बाद उन्हें कई बार अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ा। विनोद दुआ की दो बेटियां हैं, बकुल दुआ, जो एक नैदानिक ​​मनोवैज्ञानिक हैं, और मल्लिका दुआ, एक कॉमेडियन हैं।

यह भी पढ़ें: PM मोदी की देहरादून रैली में जा रही बस की टक्कर में एक ही परिवार के 3 की मौत, 2 घायल

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles