विश्व विजय करके भारत लौटे धुरंधर खिलाड़ी, एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत

ओलंपिक विजेता टीम के सातों मेडलिस्ट खिलाड़ियों का शाम 6.30 बजे अशोका होटल में सम्मानित किया जाएगा.

नई दिल्ली: ओलंपिक खेलों में पदक विजेता खिलाड़ियों की टीम भारत लौट आई है। नई दिल्ली में एयरपोर्ट पर भी ओलंपिक विजेता टीम का शानदार स्वागत किया गया। ओलंपिक विजेता टीम के सातों मेडलिस्ट खिलाड़ियों का शाम 6.30 बजे अशोका होटल में सम्मानित किया जाएगा.

स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) ने पहले सभी खिलाड़ियों के सम्मान के लिए मेजर ध्यानचंद स्टेडियम को चुना था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण ऐन वक्त पर यहां कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया।

खेल जगत से जुड़ी कई हस्तियां होगी समारोह में शामिल

अब खिलाड़ियों का सम्मान समारोह होटल अशोका में किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में कई पूर्व ओलंपिक खिलाड़ी केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर सहित खेल जगत से जुड़ी कई हस्तियां शामिल होने जा रही है।

टोक्यो ओलंपिक 2020 का बीते दिन यानी रविवार (8 अगस्त) को समापन हो गया। देश का नाम रोशन करने वाले सभी खिलाड़ियों की आज घर वापसी हो गई। ओलंपिक के सितारे दिल्ली एयरपोर्ट पर उतर चुके हैं। उनके स्वागत में बैंड-बाजे, ढोल-नगाड़े बजाए जा रही है।

ऐसे में दिल्ली के अशोका होटल में शाम 6.30 बजे से सभी पदकवीरों और अन्य खिलाड़ियों का सम्मान समारोह होगा। ओलंपिक में भारत का झंडा लहराने वाले नीरज चोपड़ा पर अब उनका कॉलेज भी बड़ी धनवर्षा करेगा।

नीरज लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से बीए की पढ़ाई कर रहे हैं और अब वहीं से उन्हें 50 लाख रुपये का नकद इनाम मिलेगा। इसके अलावा बजरंग पूनिया को एलपीयू 10 लाख रुपये इनाम के रूप में देगा। बता दें कि बजरंग वहां से एमए की पढ़ाई कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मौलाना ने किया शूट‍िंग विरोध, लखनऊ में फ‍िल्‍म की Shooting पर लगी रोक

Related Articles