IPL
IPL

नक्सली हमले में शहीद जवानों को लेकर उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने जताया दुख

और पर अब उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने रविवार को यहां जारी एक संदेश में कहा कि हमले में घायल जवानों के शीघ्र ठीक होने की कामना करता हूँ।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच शनिवार को लगभग चार घंटे चली मुठभेड़ के एक दिन बाद आज दिन में शहीद जवानों की संख्या पांच से बढ़कर 24 हो गयी और 31 जवान घायल हैं। इस पर अब उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ( Vice President M. Venkaiah Naidu ) ने रविवार को यहां जारी एक संदेश में कहा कि हमले में घायल जवानों के शीघ्र ठीक होने की कामना करता हूँ।

उपराष्ट्रपति ने कहा, “मैं छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान में शहीद हुए सुरक्षा बलों के जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं तथा अभियान में घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करता हूं। मैं जवानों के परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं।” वहीँ देश के प्रधानमंत्री मोदी ने भी शोक व्यक्त किया है। साथ ही इस घटना पर गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर नक्सली हिंसा की लड़ाई को अवश्य जीतेंगे और केंद्र सरकार की तरफ से जो भी आवश्यक मदद होगी वो राज्य सरकार को दी जायेगी।

बतादें कि पुलिस का मानना है कि कुछ नक्सलियों के भी मारे जाने की आशंका है, जिनके शव नक्सलियों के कब्जे में ही हैं। प्राप्त सूचनाओं के अनुसार जंगल में पहाड़ियों से घिरे इलाके में सैकड़ों की संख्या में नक्सलियों ने पुलिस के संयुक्त गश्ती दल पर हमला किया। गश्ती दल में भी सैकड़ों जवान शामिल थे। बताया गया है कि नक्सली पहाड़ियों पर से हमला कर रहे थे। इस बीच आज और अधिक संख्या में पुलिस बल घटनास्थल की ओर रवाना किया गया है।

यह भी पढ़े: हो गया फाइनल, चंद दिनों में यूपी की जेल में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी

Related Articles

Back to top button