उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने दिया राज्यसभा सदस्यों को सन्देश, कही ये बातें

नई दिल्लीः सदन में कार्रवाई के दौरान भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा सभापति मुप्पवरपु वेंकैया नायडू (M Venkaiah Naidu) ने कहा कि विपक्ष के पास सरकार की आलोचना करने का अधिकार है, बल्कि यह उनका कर्तव्य है। लेकिन उन्हें इसकी जानकारी होनी चाहिए कि वो जिस बात की आलोचना कर रहे है वो तथ्यपरक और सही है या नहीं ताकि उनकी बातें विश्वसनीय लगे। उपराष्ट्रपति (M Venkaiah Naidu) ने कहा कि केवल रिकॉर्ड के लिए सरकार के प्रत्येक कदम का विरोध करना इसकी विश्वसनीयता को कम करता है।

अपने दायित्वों से हों अवगत: M Venkaiah Naidu

उन्होंने (M Venkaiah Naidu) कहा कि सांसद कुछ विशेषाधिकारों के हकदार हैं, जिन्हें बिना किसी कामकाज के सक्षम बनाया गया है। जबकि आपको आरएस सदस्य के रूप में विशेषाधिकारों के बारे में पता होना चाहिए, आपको सदन के प्रभावी कामकाज और आपके द्वारा प्रतिनिधित्व किए जाने वाले घटकों के प्रति अपने दायित्वों से अवगत होना चाहिए यह बहुत महत्वपूर्ण है।

“समाज की एकता को सुनिश्चित करना आपकी जिम्मेदारी”

इसके अलावा उन्होंने कहा की डिवीजनों को बनाने के प्रयासों की जांच करके हमारे बहुसांस्कृतिक समाज की एकता को सुनिश्चित करना और आगे बढ़ान आपका कर्तव्य है। आपको भारत के आकांक्षी, उद्भव, सक्षम, लचीले और एकजुट के प्रवक्ता के रूप में उभरना चाहिए।

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री ने किया खुलासा, क्यों बढ़ रहे है पेट्रोल डीज़ल के दाम

Related Articles