मुंबई 26/11 हमले की वीं बरसी पर उपराष्ट्रपति नायडू और शाह ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

मुबंई आतंकवादी हमले की 12 वीं बरसी पर शहीदों को नायडू और अमित शाह ने किया नमन

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मुंबई आंतकवादी हमले की 12 वीं बरसी पर इस हमले में आतंकियों का डटकर सामना करने वाले वीर सुरक्षाकर्मियों को कोटि-कोटि नमन करते हुए कहा कि राष्ट्र उनकी वीरता और बलिदान के प्रति सदैव कृतज्ञ रहेगा।

बारह वर्ष पहले का हमला

देश की वाणिज्यिक नगरी मुंबई को 26 नवंबर 2008 को आतंकवादियों ने बम धमाकों और अंधाधुंध गोलीबारी से दहला दिया था। बारह वर्ष पहले इस हमले में 150 से अधिक लोग मारे गए थे और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

हमले की 12 वीं बरसी

शाह ने इस हमले की 12 वीं बरसी पर आज मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, “ मुंबई 26/11 आतंकी हमलों में जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। इन हमलों में आतंकियों का डटकर सामना करने वाले वीर सुरक्षाकर्मियों को कोटि-कोटि नमन। यह राष्ट्र आपकी वीरता और बलिदान के प्रति सदैव कृतज्ञ रहेगा।”

उपराष्ट्रपति नायडू ने दी श्रद्धांजलि

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी मुंबई में 2008 में आतंकवादी हमलों के शहीद जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा है कि सीमा पार से आतंकवाद को समर्थन देने वाले देशों को अलग-थलग करने की जरूरत है।

उपराष्ट्रपति नायडू का संदेश

उपराष्ट्रपति नायडू ने एक संदेश में कहा कि इस अवसर पर विश्व समुदाय को अपने उस संकल्प को याद करना चाहिए जिसमें आतंकवाद के विरुद्ध एकजुटता से संघर्ष करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की गयी है।

वीर सदस्यों के शौर्य को नमन

उपराष्ट्रपति ने कहा, “ आज 2008 में मुंबई पर हुए आतंकवादी हमलों में शहीद हुए सुरक्षा बलों के वीर सदस्यों के शौर्य को नमन करता हूं। इस हमले में हताहत हुए नागरिकों और उनके परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। इस अवसर पर विश्व समुदाय अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद के विरुद्ध अपने संकल्प को याद करे और सीमापार आतंकवाद को राजनैतिक समर्थन और प्रश्रय देने वाले देशों को चिन्हित कर अलग थलग करे।”

यह भी पढ़े:अब 12 घंटे हो सकती है आपकी सिफ्ट, हफ्ते में सिर्फ इतने दिन ही करना होगा काम

यह भी पढ़े:योगी राज में बेटियों की सुरक्षा पर बात करना अपराध: संजय सिंह

Related Articles