उपाध्यक्ष शिवाकांत द्विवेदी बने नए एलडीए वीसी, बधाई देने लगा अफसरों का ताता

लखनऊ: योगी सरकार ने गुरुवार को एलडीए वीसी पीएन सिंह सहित 15 आईएएस और 30 पीसीएस अफसरों के तबादले कर दिए। पीएन सिंह को आगरा का डीएम बनाया गया है, जबकि पीसीएफ के निदेशक शिवाकांत द्विवेदी नए एलडीए वीसी होंगे। इस दौरान बधाइयों का सिलसिला सबुह से ही प्राधिकरण विभाग में बना रहा।

नवागत उपाध्यक्ष का फूलों का गुलदस्‍ता देकर तो किसी ने मिठाई देकर स्‍वागत किया। कुर्सी पर बैठते ही प्राधिकरण विभाग में अफसरों का जमघट लग गया। वहीं, पहले दिन ही नवागत उपाध्यक्ष कमिश्नर मुकेश कुमार मिश्रा से मुलाकात करने के लिए निकल पड़े।

 

प्रभु एन सिंह के कार्यकाल के दौरान तमाम उतार-चढ़ाव देखने को मिले। वीसी ने करीब एक हजार आवंटियों को भूखंड पर कब्जा दिलाया और उनकी रजिस्ट्री कराई। बसंतकुंज में मुआवजा विवाद समाप्त होने से 1300 के करीब आवंटियों के प्लॉट मिले। इनमें 565 नए और 700 से अधिक पुराने हैं। यही नहीं, मोहान रोड और सुलतानपुर रोड योजना को विकसित करने के भी रास्ते खुले। इसी तरह कई अटकी योजनाओं को भी शुरू करने के प्रयास किए।

 

निदेशक पंचायती राज ब्रह्मदेव तिवारी को कानपुर का डीएम बनाया गया है, जबकि विशेष सचिव एपीसी किंजल सिंह को निदेशक पंचायती राज की जिम्मेदारी दी गई है। इस फेरबदल में प्रमोशन पाने वाले कई अफसरों की जगह बदली है, तो कुछ अफसरों को किनारे भी लगाया गया है। इसके अलावा लखनऊ जिला प्रशासन में भी कई चेहरे बदले हैं।

Related Articles