पत्रकारिता के छात्रों को उपराष्ट्रपति का तोहफा, देंगे स्वर्ण पदक

रायपुर। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू छत्तीसगढ़ के कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के 16 मई को होने वाले तृतीय दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। उपराष्ट्रपति विद्यार्थियों को स्वर्णपदक प्रदान करेंगे। यह जानकारी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ. मानसिंह परमार ने दी। 

उन्होंने बताया कि दीक्षांत समारोह के लिए मंगलवार को समारोह स्थल पर ही पूर्वाभ्यास किया गया। समारोह निर्धारित समय के अनुसार संपन्न हो, इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।डॉ. परमार ने कहा कि समारोह रायपुर के दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम साइंस कॉलेज में होगा। समारोह के मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू होंगे, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह करेंगे।

यह कार्यक्रम डेढ़ घंटे का होगा, जिसमें 19 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक प्रदान किए जाएंगे। इसके अलावा समारोह में एमफिलके 23, स्नातकोत्तर के 122 और स्नातक के 104 विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान की जाएगी। दीक्षांत समारोह में परिधान भारतीय वेशभूषा रखी गई है।

उन्होंने कहा कि उपराष्ट्रपति की ओर से गोल्ड मेडल से सम्मानित होने वालों में मनोज कुमार भट्ट, बिचित्रानंद पंडा, योगेश वैष्णव, सुमेधा चौधरी, हर्षित शर्मा, रविशंकर शर्मा, जुलिएट मोटवानी, शुभम राय, तनुज भंवर और दीक्षा यादव हैं, जबकि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की ओर से सम्मानित होने वालों में अर्चना चौहान, व्योमकेश पाण्डेय, प्रवीण कुमारए अमरकांत गुप्ता, योगिनी दीपक हाटे, वर्षा शर्मा, दीप्ति साहू, प्रथमेश मणि त्रिपाठी और पार्थ शर्मा हैं।

Related Articles