प्रत्यर्पण केस में ब्रिटेन की अदालत पहुंचे शराब कारोबारी विजय माल्या

0

लंदनः भारतीय बैकों से करीब 9 हजार करोड़ की धोखाधड़ी कर फरार शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण केस में बुधवार को ब्रिटेन के कोर्ट में हाजिर किया गया है। मुंबई के जिस जेल में माल्या को रखा जायेगा उसका विडियो भी पेश होगा।

बता दें कि माल्या ने का कहना था कि भारतीय जेलों की हालत बेहद खराब है, इसलिए वो भारत नहीं जाना चाहता। माल्या की इस दलील के बाद ब्रिटिश की अदालत ने भारतीय अधिकारियों से जेल का विडियो पेश करने का आदेश दिया था ।

बता दें कि अगर कोर्ट माल्या के प्रत्यर्पण का अनुमति देता है, तो इसके बाद मामला ब्रिटेन के होम डिपार्टमेंट के पास जाएगा। जहां से माल्या के प्रत्यर्पण की अनुमति पर फैसला होगा। अगर फैसला माल्या के खिलाफ आता है तो वह ऊंची अदालत में इसे चुनौती भी दे सकता है।

माल्या पिछले साल अप्रैल में जारी प्रत्यर्पण वॉरंट के बाद से जमानत पर है। माल्या पर भारत में करीब 9,000 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं। इससे पहले जुलाई में वेस्टमिन्स्टर मैजिस्ट्रेट कोर्ट में जज एमा अर्बुथनाट ने कहा था कि ‘संदेहों को दूर करने के लिए’ भारतीय अधिकारी आर्थर रोड जेल की बैरक नंबर 12 का ‘सिलसिलेवार विडियो’ जमा करें।

ये भी पढ़ें…..सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, अभी नजरबंद ही रहेंगे पांचों वाम विचारक

माल्या का बचाव करने वाले दल ने जेल के निरीक्षण की मांग की थी।

loading...
शेयर करें