VIDEO: जब उमा भारती के गले लगकर रो पड़ी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर

लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की भोपाल (Bhopal) सीट पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Singh Thakur) और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के बीच दिलचस्प जंग है. इसी दौरान भोपाल में एक भावुक पल देखने को मिला, जब बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की मुलाकात उमा भारती ( Uma Bharti) से हुई. गाड़ी में बैठी प्रज्ञा ठाकुर और उसके दरवाजे पर खड़ी उमा भारती गले दोनों एक दूसरे से गले लग रही और दोनों के आंखें नम हो गई. इस दौरान उमा ने काफी देर तक साध्वी को अपने गले से लगाए रखा.

इस भावुक पल के बाद बाद में उमा भारती साध्वी को समझाती और उनके आंसू साफ करती नजर आई. इस दौरान उमा ने प्रज्ञा के पैर छुए. टीका करके खीर खिलाई. वहीं, प्रज्ञा ने कहा- साधु-संन्यासी कभी एक-दूसरे से नाराज नहीं होते. बता दें कि शनिवार को उमा भारती ने साध्वी पर तंज कसते हुए कहा था कि वह एक महान संत हैं और मैं मूर्ख किस्म की प्राणी हूं. वहीं भोपाल संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी(BJP) का उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चाओं के बीच पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने ट्वीट किया है कि भोपाल की जनता दिग्विजय सिंह को हराने के लिए बेताब है.

गौरतलब हो कि योग गुरु बाबा रामदेव ने यहां साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को राष्ट्रवादी बताते हुए कहा कि महज संदेह के आधार पर उन्हें नौ साल तक गिरफ्तार कर जेल के अंदर रखा गया, उन्हें प्रताड़ित किया गया, जैसे वह कोई आतंकवादी हैं. पटना में शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए रामदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा था, प्रधानमंत्री का एजेंडा केवल देश है. प्रधानमंत्री का एजेंडा भारत को महाशक्ति बनाने का है, जिसके लिए वह रोजाना 16-20 घंटे काम कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button