VIDEO: जब डिबेट के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता से दूर भागने लगे संबित पात्रा, वजह हैरानी वाली!

नई दिल्ली: अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाया था। उनके इस व्यवहार पर पूरे देश से अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही हैं। वहीं बीजेपी और कांग्रेस में इस पर नैतिक और अनैतिक को लेकर जंग छिड़ गई है। जिसका एक नजारा टीवी डिबेट्स तब देखने को मिला, जब बहस के दौरान ही कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा को गले लगाने के लिए आ गये। इस दौरान स्टूडियो में भी वैसा ही माहौल बन गया जैसा कि राहुल के पीएम को गले लगाने पर हुआ था। कांग्रेस प्रवक्ता के गले लगने के ऑफर ने स्टूडियो में मौजूद सभी लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया।

क्या था पूरा मामला?

दरअसल शनिवार (21 जुलाई) को टीवी न्यूज चैनल की डिबेट में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी और बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा पहुंचे थे। बहस के दौरान राजीव त्यागी ने कहा कि राहुल गांधी ने राफेल डील का मुद्दा उठाया और पूछा कि 570 करोड़ में आने वाला फाइटर प्लेन की कीमत इस सरकार में बढ़कर 1670 करोड़ कैसे हो गई? इस दौरान संबित पात्रा एक दर्शक से बात कर रहे थे। उन्होंने राहुल गांधी की चुटकी लेते हुए कहा, “नाराज हो गये हैं आपसे..प्यार से आकर गले लगाओ…”

कांग्रेस प्रवक्ता से दूर भागे संबित

इससे पहले दर्शक ने कांग्रेस प्रवक्ता से पूछा था कि आज के युवाओं को कांग्रेस को वोट क्यों देना चाहिए। राजीव त्यागी जब राफेल डील से जुड़े एक आर्टिकल को दिखा रहे थे कि दर्शक उनसे गले मिलने के लिए मंच पर आ गया। त्यागी भी दर्शक से गर्मजोशी से गले मिले और कहा कि ये प्यार की भाषा, ये है प्रेम। उन्होंने कहा, “ये भारतीयता है…प्रेम है।” इसके बाद त्यागी संबित पात्रा की ओर मुड़े और कहा कि आइए आप भी गले लग जाइए। इतना कह वह संबित पात्रा की ओर बढ़ने लगे। लेकिन आगे जो हुआ उसने सभी को हैरान कर दिया।

संबित ने कांग्रेस प्रवक्ता के सामने जोड़ हाथ

दरअसल, कांग्रेस प्रवक्ता संबित पात्रा को गले लगाना चाह रहे थे। लेकिन संबित पात्रा हाथ जोड़कर पोडियम के पास खड़े हो गये। इस दौरान राजीव त्यागी ने कई बार उन्हें गले लगाने की कोशिश की, लेकिन संबित पात्रा उनसे दूर भागते रहे और हाथ जोड़कर मना करते रहे। आखिर में त्यागी ने ये कह दिया कि अगर हिम्मत है तो गले लगकर दिखाइए। लेकिन संबित नहीं माने। आखिरकार हाथ जोड़ रहे संबित पात्रा को राजीव त्यागी ने आशीर्वाद-आशीर्वाद कह कर अपने स्थान पर चले गये।

वीडियो साभार आजतक…

 

Related Articles