IPL
IPL

संसद भवन से वीडियो वायरल, अश्लील हरकतों का हुआ खुलासा, सांसदों पर लगा ये आरोप

कैनबरा: ऑस्ट्रेलियाई राजनीति में बड़ी उथलपुथल मची हुई है, सरकारी कर्मियों पर लग रहे बलात्कार और यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच मंगलवार को एक नया विवाद खड़ा हो गया है। कन्जर्वेटिव सरकार के स्टाफ के कुछ वीडियो वायरल (Video viral) हुए है। इस वीडियो (Video) में वे संसद में अश्लील हरकत करते हुए दिखाई दें रहे हैं। इस बड़े विवाद के बाद से स्कॉट मॉरिसन सरकार एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गया है। ये मामला देश के लिए काफी शर्मनाक है। इस मामले को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने अपमानजनक और शर्मनाक बताया है।

वायरल वीडियो में हुआ खुलासा

व्हिस्लब्लोअर की तरफ से बाहर आने से पहले हीये फोटो और वीडियो गठबंधन की सरकार के स्टाफ की ग्रुप चैट में शेयर किए गए थे। ऑस्ट्रेलियाई अखबार और चैनल 10 ने इस मामले की सबसे पहले जानकारी सोमवार को दी थी। इस तरह के अश्लील हरकतों वाले वायरल वीडियो के सामने आने के बाद से महिला सांसदों और देश के नागरिकों में काफी गुस्सा बढ़ रहा है। इस पुरे मामले का खुलासा टॉम ने किया है। टॉम ने मीडिया में जानकारी दी है कि सरकार के कर्मचारी और सांसद कई बार संसद में प्रार्थना घर का गलत उपयोग करते हैं। इसके आगे उन्होंने दावा करते हुए कहा है कि संसद भवन में सांसदों के लिए देह व्यापार करने वालों को भी लाया जाता है।

ये भी पढ़ें : इस Scheme से करें जवानी में अपना बुढ़ापा सिक्योर

सरकार ने कार्रवाई का दिलाया भरोसा

इसके आगे उन्होंने कहा है कि कर्मचारी के सदस्य आपस में खुद की ऐसी तस्वीरें साझा करते हैं। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एक शख्स को तत्काल निकाल दिया गया। मामला सामने आने के बाद सरकार ने आगे की कार्रवाई करने का भरोसा दिया है। महिलाओं के मामले की मंत्री मैरिज पैन ने कहा है कि ये खुलासे ‘निराशा से कहीं ज्यादा हैं’ और उन्होंने सरकार की तरफ से जांच के आदेश दिए जायेंगे।

ये भी पढ़ें : कैंसर को हराया है ,कोरोना से भी जीत जाएंगे : Sanjay

Related Articles

Back to top button