सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल, अचानक पटरी पर उलटी दौड़ी जनशताब्दी एक्सप्रेस

देहरादून: दिल्ली से उत्तराखंड जाने वाली पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस दिल्ली से टनकपुर आते हुए अचानक से उलटी दौड़ने लगी। इसका का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल कर रहा है। इस ट्रेन (Train) को टनकपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचना था लेकिन ये वहां पर पहुंचने की जगह वो बेक खटीमा की तरफ दौड़ने लगी। उधर, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता पियूष मिश्रा ने इसका एक वीडियो सोशल मीडिया शेयर करते हुए लिखा है, ये हम है और ये हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की बुलेट ट्रेन (Bullet train) और ये उलटी दौड़ रही है।

इतने यात्री थे सवार

इसमें सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि यह ट्रेन कुछ दुरी पर ही नहीं बल्कि उल्टा चलते हुए करीब 20 किमी. का सफर तय किया और आखिर में ये नंदना पुल पर पहुंच कर रुकी। इस दौरान ट्रेन में सफर कर रहे 26 यात्री सवार थे। हालांकि इस दौरान किसी भी तरह का हादसा नहीं हुआ लेकिन ट्रेन के उल्टा चलने की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया। अपनी उल्टी चाल के दौरान ट्रेन ने 9 क्रॉसिंग बेरियर भी पार कर दिए।

ये भी पढ़ें : पुलिस आयुक्त का हुआ तबदला, जानें कौन हैं जिन्हें मिली है नई जिम्मेदारी

खबर मिलते ही हुए सचेत

इस मामले की खबर लगते ही समय से रेलवे विभाग ने क्रॉसिंग को बंद करा दिया था, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। इस दौरान ट्रेन में बैठे यात्रियों ने चेन खींचने की कोशिश तो कर रहे थे लेकिन ट्रेन फिर भी नहीं रुकी और दौड़ती रही। इस दौरान ट्रेन में दहशत का माहौल हो गया था। चकरपुर नदाना पुल पर रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन को रोका। इसके बाद इस ट्रेन में सफर कर रहे 26 यात्रियों को रोडवेज की बसों में बैठाकर रवाना किया। रेलवे कर्मचारियों ने इस मामले में बताया कि टनकपुर रेलवे स्टेशन से कुछ दूर पहले ट्रेन के सामने एक जानवर आने से ट्रेन का प्रेशर पम्प फट गया और यह हादसा हुआ।

ये भी पढ़ें : केरल का अक्षय AK-489 बना सकता है आपको मालामाल

Related Articles