लाठीचार्ज का वीडियो वायरल, किसानों का धरना ध्वस्त करने पहुंची पुलिस

बागपत: यूपी के बागपत जिले में बुधवार की आधी रात किसानों के धरने पर पुलिस (Police) ने रात मे धावा बोल दिया। सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमे पुलिस (Police) ने किसानों को भगाने के लिए दौड़ा दिया। 40 दिनों से किसान धरने पर बैठे हुए थे आज वहां के प्रशासन ने एनएचआई का हवाला देते हुए किसानों से धरना खत्म करने की बात कही थी। लेकिन किसानों ने साफ तौर पर कहा था कि जब तक कृषि कानून को वापस नहीं लिया जाएगा वह धरना स्थल से नहीं हटेंगे।

ट्विटर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें देखा जा सकता है कि बागपत में पुलिस ने किसानों को खदेड़ा। इस पूरे मामले में आला अधिकारियों का कहना था कि उन्होंने किसी भी प्रकार का बल का प्रयोग नहीं किया है। लेकिन जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। उसमें साफ तौर पर किसानों के ऊपर पुलिसकर्मियों को बल प्रयोग करते हुए देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें : किसान बिल का विरोध कर रहे सपा कार्यकताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज

बुजुर्ग किसानों पर चली लाठी

40 दिनों से धरने पर बैठे किसानों पर लाठीचार्ज का वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है। बागपत के बड़ौत कस्बे में उत्तर प्रदेश की पुलिस ने किसानों के धरना स्थल के अंदर घुसकर लाठीचार्ज की है। बताया जा रहा है पहले तो वहां की लाइट काटी गई। बागपत पुलिस ने वहां पर बैठे हुए बुजुर्ग किसानों पर लाठी डंडे बरसाने लगी।

ये भी पढ़ें : यूपी: अवैध असलहों सहित तीन शातिर लुटेरे गिरफ्तार

आधी रात को कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों का बागपत पुलिस ने टेंट उखाड़ा फेंक दिया। बताया जा रहा है कि आज जिले के बड़े अधिकारियों द्वारा इन किसानों से धरना खत्म करने की बात कही गई थी। लेकिन किसान इस बात पर तैयार नहीं हुए इस मामले में कई किसानों की गिरफ्तारी भी हुई है। बागपत के एडीएम ने बताया वहां हटाने के लिए पुलिस रात में गई थी वहां किसी किसान को चोट नहीं आई है और उन्हें वहां से हटाया जा रहा था।

Related Articles