Para-athletics के साथ PM Modi की बातचीत का वीडियो जारी

नई दिल्ली: भारत टोक्यो पैरालंपिक का गौरव बढ़ाने वाले Para-athletics के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातचीत का एक वीडियो फुटेज रविवार को जारी किया गया। 9 सितंबर को प्रधान मंत्री ने अपने आवास पर टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों के भारतीय दल की मेजबानी की। दल में पैरा-एथलीटों के साथ-साथ कोच भी शामिल थे।

PM ने कुछ दिन पहले की थी मुलाकात

बातचीत के दौरान, पीएम मोदी ने खेलों में उनके रिकॉर्ड तोड़ ऐतिहासिक प्रदर्शन के लिए उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा था कि उनकी उपलब्धि से देश में पूरे खेल समुदाय का मनोबल काफी हद तक बढ़ जाएगा और उभरते खिलाड़ी खेलों को लेने के लिए आगे आने के लिए प्रोत्साहित महसूस करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके प्रदर्शन ने खेलों के बारे में जागरूकता पैदा की है जो कि छलांग और सीमा से बढ़ रहा है।

Para-athletics ने पीएम को दिए अपने खेल उपकरण

Para-athletics ने उन्हें आमंत्रित करने के लिए प्रधान मंत्री को धन्यवाद दिया और कहा कि वे उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि बताते हुए उनके साथ एक टेबल साझा करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। कई खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री को खेल उपकरण भी उपहार में दिए, जिसके साथ उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में पदक जीते, उन पर उनके हस्ताक्षर थे। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि खेल उपकरण की नीलामी की जाएगी जिसका एथलीटों ने स्वागत किया।

आपको बता दें कि भारत ने इस आयोजन में 19 पदक जीते, जहां 9 खेल विषयों के 54 पैरा-एथलीटों ने टोक्यो ओलंपिक में राष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया। यह पैरालंपिक खेलों में भारत का अब तक का सबसे बड़ा दल था।

यह भी पढ़ें: कृषि कानूनों के खिलाफ अकाली दल 17 सितंबर को मनाएगा ‘काला दिवस’

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles