रिश्वत लेने का Video हुआ Viral, सस्पेंड हुआ पंचायत विभाग का अधिकारी

समाज शिक्षा और पंचायत खंड अधिकारी द्वारा एक कार्यवाहक सरपंच से रिश्वत लेते व शराब की डिमांड करने का वीडियो ( Video ) सोशल मीडिया ( social media ) पर वायरल ( Viral ) हुआ है।

नई दिल्ली: समाज शिक्षा और पंचायत खंड अधिकारी द्वारा एक कार्यवाहक सरपंच से रिश्वत लेते व शराब की डिमांड करने का वीडियो ( Video ) सोशल मीडिया ( social media ) पर वायरल ( Viral ) हुआ है। मामला जिला प्रशासन ( District administration ) के संज्ञान में आते ही डीसी राजेश जोगपाल ( Rajesh Jogpal ) ने तुरंत एसईपीओ सुरेंद्र सिंह ( Surendra Singh ) को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही एडीसी को इस मामले की जांच का आदेश दिया है। बताया गया है कि जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने पर पंचायत अधिकारी ( Panchayat Officer ) के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

झोझू कलां ( Zhoju Kalan ) खंड के SEPO सुरेंद्र सिंह ने किसी पंचायत का काम करवाने की एवज में कार्यवाहक सरपंच से रिश्वत की मांग की थी। साथ ही उससे शराब की भी डिमांड की थी। एसईपीओ की हरकत को मोबाइल की कैमरे में कैद कर लिया।

हालांकि यह मामला पुराना बताया जा रहा है। लेकिन इसका Video वायरल होते ही सामाजिक कार्यकर्ता जितेंद्र जटासरा ( Jitendra Jatasara ) ने पुलिस और जिला प्रशासन  ( District administration ) से लिखित में शिकायत कर दी।

एसईपीओ हुए सस्पेंड 

इधर, वायरल वीडियो जब डीसी राजेश जोगपाल के पास पहुंचा तो उन्होंने तुरंत प्रभाव से एसईपीओ सुरेंद्र सिंह को सस्पेंड ( Suspend ) करते हुए एडीसी डॉ नरवाल को जांच अधिकारी नियुक्त कर दिया। इससे पहले भी एक पटवारी का रिश्वत लेने का Video वायरल होने पर डीसी ने उसे सस्पेंड कर दिया था। उसकी भी विभागीय जांच हो रही है।

सामाजिक कार्यकर्ता ( Social Worker ) जितेन्द्र जटासरा ने बताया कि एसईपीओ के रिश्वत लेने का मामला डीसी के संज्ञान में आया तो कार्रवाई हुई है। पुलिस के पास भी शिकायत की गई है। जटासरा ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। इधर, डीसी राजेश जोगपाल ने बताया कि दादरी जिले को भ्रष्टाचार मुक्त करने की मुहिम जिला प्रशासन लगातार जारी रखेगा। गैरकानूनी काम करने वाले किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: ईशान किशन को India Team में मिला मौका तो मॉडल ने कही ये बड़ी बात, जानकर रह जाएंगे दंग

Related Articles

Back to top button