उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की खुली पोल,मरीज को ठेलिया पर ले जाने का वीडियो वायरल

फर्रुखाबाद : उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में मरीज को एम्बुलेंस न मिलने के कारण ठेलिया पर लाद के अस्पताल ले जाने का मामला सामने आया है।शहर के कोतवाली क्षेत्र में कादरी गेट के पास यह मामला सामने आया।जहां जब एक व्यक्ति की तबियत बिगड़ी तो परिजनों ने एम्बुलेंस बुलाने की कोशिस की। पर एम्बुलेंस नहीं आई और मजबूरी में परिजन मरीज को ठेले पर ले जाने को मजबूर हो गये। जिसका वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल

इस घटना ने एक बार फिर से स्वास्थ्य विभाग की पोल खोल कर रख दी है।सरकार के दावों की हवा निकल गई है।वीडियो में साफ़ साफ़ देखा जा सकता है की किस तरह से परिजन मरीज को ठेले पर लिटा कर ले जा रहे हैं। मरीज की हालात रविवार की देर रात बिगड़ने पर परिजनों ने कई बार एम्बुलेंस के लिये बात करने की कोशिस की,पर जब कुछ इंतजाम नहीं हो पाया तो मरीज को ठेलिया पर लिटा कर ले जाने को मजबूर हो गये।

पहले भी आयी थी ऐसी ही घटना सामने

ऐसा ही एक मामला प्रदेश के कन्नौज जिले में भी सामने आया था। जहां जुलाई में नसरापुर निवासी विद्यावती पत्नी कुरई पिछले दो दिनों से डायरिया से पीड़ित थीं। अचानक उनकी तबीयत अधिक खराब होने पर एंबुलेंस को फोन किया गया। काफी देर इंतजार के बाद एंबुलेंस नहीं आई तो ठिलिया से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। ठेलिया के जुगाड़ ने महिला की जान बचा ली थी। लेकिन प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था की लाज खतरे में है।

Related Articles