यूपी विधानसभा में विस्फोटक मामला : सपा विधायक से जांच एजेंसियां करेंगी पूछताछ

0

लखनऊ। यूपी विधानसभा में मिले विस्फोटक के बाद हडकंप मचा हुआ है। एएनआई और एटीएस इसकी जांच में जुट गई है। जानकारी के मुताबिक, यूपी एटीएस के अधिकारी सपा विधायक मनोज पांडेय से पूछताछ कर सकते हैं।

विधानसभा

विधानसभा में विस्फोटक मामले में हो सकती है विधायकों से पूछताछ

एनआईए और सुरक्षा एजेंसियां डीजीपी मुख्यालय में कई विधायकों से पूछताछ कर सकती है। वहीँ विस्फोटक बरामद करने वाले सुरक्षाकर्मी भी पूछताछ की जा सकती है। वहीं कल रात दोनों टीमों ने विधानसभा के चप्पे चप्पे की छानबीन की।

वहां लगे सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में लिया है। फिलहाल अधिकारिक रूप से कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। विस्फोटक मिलने के बाद सीएम योगी ने विधानसभा की सुरक्षा की चिंता जताते हुए इसकी जांच एनआईए को सौंपी है।

गौरतलब है कि गत 12 जुलाई को विधानसभा भवन में सपा विधायक के सीट के नीचे विस्फोटक मिला था। अगर विस्फोट होता तो सबसे ज्यादा नुकसान एसपी के विधायकों को ही होता। जाँच में विस्फोटक की पुष्टि होने के बाद सीएम योगी ने विधासभा में जांच की बात कही थी।

इस घटना के बाद यूपी में कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। सवाल उठता है कि इतनी सुरक्षा के बाद वहां पर बम कैसे रखा जा सकता है। अब ये सारी बाते जांच के बाद ही पता चल पाएंगी।

loading...
शेयर करें