Vijay Diwas 2020: इन दिग्गजों ने ऐतिहासिक जीत पर दी बधाई

नई दिल्ली: 1971 की लड़ाई में पाकिस्तान पर निर्णायक और ऐतिहासिक जीत के 50 साल पूरे हो गए हैं। देश में इस जीत के उपलक्ष में आज से स्वर्णिम विजय साल मनाया जा रहा है। इस मौके पर राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति समेत कई नेतओं ने शहीद सैनिकों को याद किया।

राष्ट्रपति ने जवानों को किया याद

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विजय दिवस के मौके पर सैनिको याद किया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर विजय दिवस की बधाई दी और सैनिकों के योगदान को याद कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

उपराष्ट्रपति ने किया नमन

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने जारी किए गए एक संदेश में कहा कि यह दिन भारत के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। साल 1971 के युद्ध शहीदों के प्रति राष्ट्र कृतज्ञ है। उन्होंने कहा, “आज विजय दिवस के ऐतिहासिक अवसर पर भारतीय सेनाओं के शौर्य पराक्रम को सादर नमन…1971 के भारत-पाक युद्ध के अमर शहीदों और उनके परिजनों के त्याग को कृतज्ञ नमन।”

केजरीवाल ने दी शुभकामनाएं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत के नायक वीर जवानों के पराक्रम और बलिदान को कोटि-कोटि नमन करते हुए सभी देशवासियों को विजय दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी है। केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, “1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत के नायक रहे हमारे वीर जवानों के पराक्रम और बलिदान को कोटि-कोटि नमन। सभी देशवासियों को विजय दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।”

अमित शाह ने सैनिकों को किया याद

गृह मंत्री अमित शाह ने विजय दिवस पर ट्वीट कर बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट पर लिखा, “1971 में आज ही के दिन भारतीय सेना ने अपने अदम्य साहस और पराक्रम से मानवीय स्वतंत्रता के सार्वभौमिक मूल्यों की रक्षा करते हुए विश्व मानचित्र पर एक ऐतिहासिक बदलाव किया। इतिहास में स्वर्ण अक्षरों से अंकित यह शौर्यगाथा हर भारतीय को गौरवान्वित करती रहेगी।”

यह भी पढ़ें: विजय दिवस: ऐतिहासिक जीत के 50 साल पूरे होने पर शहीदों को किया गया याद

Related Articles