विजय माल्या को स्पेशल कोर्ट ने दी बड़ी राहत, मिला 3 हफ्ते का समय

0

नई दिल्ली : शराब कारोबारी विजय माल्या ने कोर्ट में अर्जी देकर कुछ वक्त मनगा था। जिस पर मुंबई की एक स्पेशल कोर्ट ने मुहर लगा दी है। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर एक याचिका का जवाब देने के लिए कोर्ट ने माल्या को 3 और हफ्ते का समय दिया है। ये ईडी ने माल्या को आर्थिक भगोड़ा घोषित करने के संबंध में दी है।

कोर्ट ने माल्या को बड़ी राहत देते हुए 24 सिंतबर तक का समय दिया है। उसके बाद कोर्ट आगे की सुनवाई पर फैसला करेगा। बता दें कि इससे पहले 27 अगस्त को सुनवाई के दौरान 3 सिंतबर की तारीख तय की गई थी।

विजय माल्या पर आरोप है कि वह कई बैकों से करीब 9,990 करोड़ रुपये का लोन लेकर फरार हैं। फिलहाल माल्या लंदन में हैं और वहां उनके खिलाफ भारत प्रत्यर्पण का केस चल रहा है। माल्या पर वह केस भारत सरकार की तरफ से सीबीआई और ईडी ने ही किया था।

बता दें नए अधिनियम के तहत जिसे आर्थिक भगोड़ा घोषित किया जाता है, उसकी सम्पत्ति तुरंत प्रभाव से जब्त कर ली जाती है। उसके विरुद्ध सूचीबद्द अपराधों के लिए अरेस्ट वारंट जारी किया गया होता है।

ये भी पढ़ें….सीएम शिवराज के मर्डर प्लान के तहत किया गया था पथराव: गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह

साथ ही ऐसा व्यक्ति भारत को छोड़ चुका है, ताकि यहां हो रही आपराधिक कार्रवाई से बच सके या वह विदेश में हो और इस कार्रवाई से बचने के लिए वापस देश आने से मना कर रहा है।

loading...
शेयर करें