सुप्रीम कोर्ट ने कहा, पहले माल्‍या को पेश करो फिर होगी सुनवाई

0

नई दिल्‍ली। किंगफिशर एयरलायंस के मालिक और शराब कारोबारी विजय माल्‍या के ख्रिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा है कि पहले माल्‍या को कोर्ट में पेश करो फिर सुनवाई होगी। सर्वोच्‍च न्‍यायलय ने माल्या को भारत वापस लाने की प्रक्रिया के बारे में भी सरकार से पूछा।

यह भी पढ़ें:  एक बार फिर नहीं हो सकी विजय माल्या के किंगफिशर हाउस की नीलामी

NEET के रिजल्‍ट पर रोक

विजय माल्‍या के ख्रिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चलने से स्‍िथति होगी साफ

पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद माल्या कोर्ट में पेश नही हुए। इससे पहले इसी साल 9 मई को सुप्रीम कोर्ट ने माल्या को कोर्ट की अवमानना का दोषी माना था क्योंकि उन्होंने संपत्ति का पूरा ब्योरा नहीं दिया था। 9 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या के खिलाफ अदालत की अवमानना और डिएगो डील से माल्या को मिले चार करोड़ डॉलर पर अपना आदेश सुरक्षित रखा था।

यह भी पढ़ें: जर्मनी के जी-20 सम्‍मेलन में पीएम मोदी ने विजय माल्‍या के प्रत्‍यपर्ण का उठाया मुद्दा

कोर्ट ने माल्‍या से पूछा

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने माल्या से पूछा था कि आपने जो कोर्ट में अपनी संपत्तियों के बारे में जानकारी दी थी वो सही है या नहीं ? क्या आपने कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश का उल्लंघन तो नहीं किया? क्योंकि कर्नाटक हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि माल्या बिना कोर्ट के अनुमति कोई भी ट्रांजैक्शन नहीं कर सकते। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा था कि माल्या के खिलाफ कोर्ट के आदेश को कैसे लागू किया जा सकता है।

loading...
शेयर करें