विकास दुबे की मां बोली,दीप तुम जहां कहीं भी हो सामने आ जाओ नहीं तो पुलिस हम सबको मार डालेगी

यूपी:कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या में एनकाउंटर में किए विकास दुबे की मां सरला देवी ने फरार बेटे दीप प्रकाश दुबे उर्फ दीपक दुबे से सरेंडर करने की अपील की है। दीप प्रकाश पर सोमवार देर रात 20000 रुपये का इनाम घोषित होते ही उसकी सुरक्षा को लेकर चिंतित सरला देवी ने मंगलवार को उससे सामने आने की अपील की। उधर पुलिस दीप प्रकाश का कोई सुराग नही लगा सकी है।पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दीप प्रकाश के करीबी आठ लोगों के नंबर लगातार सर्विलांस पर हैं। पुलिस के डर से वह लगातार अपनी जगह बदल रहा है। विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद से खुद को घर में कैद करने वाली सरला मंगलवार को पहली बार सामने आईं।उन्होंने मीडिया के माध्यम से बेटे से अपील करते हुए कहा कि दीप प्रकाश तुम जहां कहीं भी हो, सामने आ जाओ। पुलिस के सामने आ जाओ। सरेंडर कर दो। फोन ही कर दो तो जान बच जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर तुम सामने नहीं आए तो पुलिस सबको मार डालेगी। तुम्हारे बच्चे भी मर जाएंगे, बीबी भी मर जाएगी। तब तुम आओगे तो क्या फायदा होगा। सरला ने कहा कि दीप प्रकाश तुम पुलिस के सामने आ जाओ। सरेंडर कर दो। घर में फोन कर दो। तुम्हारी पूरी सुरक्षा हो जाएगी। पुलिस कह रही है कि तुम निर्दोष हो।

भागने से नहीं बचोगे। सरला ने कहा कि दीप प्रकाश जबसे गया है उसने कभी किसी भी जरिए से परिवार के किसी सदस्य से संपर्क करने की कोशिश नहीं की। एक फोन कॉल तक नहीं की। उन्होंने बेटे को संबोधित करते हुए कहा कि तुमने कुछ किया नहीं तो डरते क्यों हो। सामने आओ। बात करो। पत्नी-बच्चों से बात करो। पुलिस से मिलो। कोई कुछ नहीं करेगा। पुलिस सिर्फ पूछताछ करेगी।मालूम हो कि विकास दुबे का एक मकान कृष्णानगर की इंद्रलोक कॉलोनी में भी है। उक्त मकान के कुछ ही दूर उसका भाई दीप प्रकाश का मकान है।

दीप प्रकाश कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद से गायब है। कहा जा रहा है कि कुख्यात विकास दुबे ने कानपुर के बिकरू गांव में जिस 30 स्प्रिंगफील्ड रायफल से पुलिसकर्मियों पर गोलियां बरसाकर उनकी जान ली थी, वह विकास के भाई दीप प्रकाश के नाम पर है।उक्त रायफल के बारे में दीपक से कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिल सकती हैं। साथ ही लखनऊ में विकास दुबे के कारोबार, उसके राजनीतिक पार्टियों और बड़े नेताओं से संबंध, कारोबारियों से डीलिंग समेत लखनऊ में जमीनों का काला कारोबार दीप प्रकाश अच्छी तरह से जानता है। वह कहां है? क्या कर रहा है? उसे किसने शरण दे रखी है? इन सवालों का जवाब किसी पुलिस अधिकारी के पास नहीं है।

पत्नी व बेटे ने बता निर्दोष, सीएम से लगाई सुरक्षा की गुहार
दीप प्रकाश की पत्नी अंजली और बेटे ने उसे निर्दोष बताते हुए सीएम से सुरक्षा की गुहार लगाई है। अंजली का कहना है कि विकास दुबे ने कानपुर में जो किया, उससे पति दहशत में आ गए थे। उन्हें लगा कि पुलिस सबको मार डालेगी। यही वजह थी कि वह बिना बताए भाग गए। दीप प्रकाश के बेटे ने मुख्यमंत्री से पिता की सुरक्षा के लिए गुहार लगाई है।

Related Articles

Back to top button