वैक्सीन से डरे ग्रामीण, स्वास्थ्य विभाग की टीम देख नदी में कूदे लोग

यूपी के बाराबंकी जिले के सिसौड़ा गांव में वैक्सीन लगवाने के डर से स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर ग्रामीण नदी में कूद पड़े

बाराबंकी: यूपी के जिले बाराबंकी (Barabanki) में गांव वालों में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवानें का खौफ हो गया है। जिसके डर से वे नदी में कूद गए।

दरअसल यह पूरा मामला बाराबंकी जिले सिसौड़ा गांव का है। वहां पर जैसे ही  स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची तो ग्रामीणों ने उन्हें देखा और उनको लगा कि अब उन्हें कोरोना वैक्सीन लगवाना पड़ेगा, जिसके डर से गांव के लोग बिना कुछ सोचे समझे नदी में कूद पड़े। यह देखकर स्वास्थ्य विभाग की टीम को आश्चर्य हुआ। वो ग्रामीणों से अनुरोध करने लगे कि आप लोग बाहर आ जाए।

लेकिन ग्रामीणों ने उनकी बात नहीं मानी। तो फिर उपजिलाधिकारी उन्हें समझाए। जिसके बाद ग्रामीण नदी से बाहर निकलकर आए और वैक्सीन लगवाए। 1500 की आबादी वाले इस सिसौड़ा गांव में केवल 14 लोग ही वैक्सीन (Vaccine) लगवाने की हिम्मत जुटा पाए।

जानें पूरी Story

स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा गांव में टीकाकरण कराने की सूचना मिलते ही गांव के लोग डर गए और वह बिना कुछ सोचे समझे गांव के बाहर ही सरयू नदी के किनारे पर आकर बैठ गए।

सिसौड़ा गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची तो उन्हें यह जानकारी मिली। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम नदी की तरफ गए जिसे देख कर ग्रामीण डर से सरयू नदी में कूद गए। यह सब देख स्वास्थ्य विभाग की टीम भी सहम गई और वे ग्रामीण से बाहर आने का  अनुरोध करने लगे। मगर ग्रामीण बाहर निकलने को तैयार नहीं थे। तब जाकर उपजिलाधिकारी राजीव शुक्ल और नोडल अधिकारी राहुल त्रिपाठी के समझाने के बाद ग्रामीण नदी से बाहर आये और टीका लगवाया।

यह भी पढ़ेB lack Fungus: वैक्सीन पर राघव चड्ढा ने कहा- केंद्र सरकार के पास कोई नीति नहीं, दिल्ली का कोटा रोका

Related Articles