एपिडेमिक अध्यादेश का उल्लंघन, पुलिस ने वसूला 23 करोड़ 52 लाख का जुर्माना

राजस्थान में एपिडेमिक अध्यादेश के उल्लंघन पर पुलिस ने 23 करोड़ 52 लाख का जुर्माना वसूला

जयपुर: राजस्थान में एपिडेमिक अध्यादेश के उल्लंघन करने पर अब तक 23 करोड़ 52 लाख रुपये से अधिक जुर्माना वसूल किया जा चुका है। पुलिस महानिदेशक एम.एल.लाठर ने बताया कि इस दौरान 12 लाख 54 हजार 953 वाहनों का चालान एवं एक लाख 76 हजार 788 वाहनों को जब्त किया गया।

संक्रमण की रोकथाम

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक 10 लाख पांच हजार से अधिक व्यक्तियों का चालान किया जा चुका है। एम.एल.लाठर ने बताया कि इस दौरान सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं लगाने पर तीन लाख 50 हजार, बिना मास्क पहने लोगों को सामान बेचने पर 14 हजार 135, निर्धारित सुरक्षित भौतिक दूरी नहीं रखने पर छह लाख 37 हजार 755 व्यक्तियों के चालान किये गये है।

धूम्रपान करने पर कार्यवाही

सार्वजनिक स्थलों पर थूकंने, शराब का सेवन करने एवं सार्वजनिक स्थलों पर गुटखा-तम्बाकू का सेवन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ भी कार्यवाही की जा रही है। निषेधाज्ञा तथा क्वारंटाईन मापदण्डों का उल्लघंन करने पर तीन हजार 780 एफआईआर दर्ज कर अब तक नौ हजार 808 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार

एम.एल.लाठर ने बताया कि प्रदेश में 31 हजार 719 व्यक्तियों को सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामलों में अब तक 232 मुकदमे दर्ज कर 303 असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही की जा चुकी है।

यह भी पढ़ेदेश के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर मोदी सहित कई दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

यह भी पढ़ेफार्मूला वन रेसर रोमैन ग्रोसज्यां उपचार के बाद बहरीन के अस्पताल से ली छुट्टी

Related Articles

Back to top button