किसानों और भाजपा कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प, कई किसान गंभीर रूप से घायल

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर में किसानो और भाजपा नेताओं में हिंसक झड़प हो गई जिसमे कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए।

मुज़फ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर में किसानो और भाजपा ( BJP ) नेताओं में हिंसक झड़प हो गई जिसमे कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए। यह घटना शाहपुर थाना छेत्र के सोरम गाँव की है। इस घटना में दोनो पक्षों में जमकर मारपीट हुई और लाठी डंडे चले। राष्ट्रीय लोक दल ( RLD ) के नेता जयंत चौधरी ने इस घटना की तस्वीरें ट्वीटर पर शेयर की हैं।

यह पूरा मामला पुलिस की जानकारी में जयंत के ट्वीट करने के बाद आया और पुलिस हरकत में आई। जयंत ने अपने ट्वीट में लिखा, “सोरम गाँव में बीजेपी नेताओं और किसानों के बीच संघर्ष, कई लोग घायल! किसान के पक्ष में बात नहीं होती तो कम से कम, व्यवहार तो अच्छा रखो। किसान की इज़्ज़त तो करो! इब कानूनों के फायदे बताने जा रहे सरकार के नुमाइंदों की गुंडागर्दी बर्दाश्त करेंगे गाँववाले?

क्या है पूरा मामला ? 

किसानों से बातचीत करने जा रहे भाजपा नेताओं को ग्रामीणों ने ट्रैक्टर ट्राली लगाकर उनका रास्ता रोक दिया और किसानों ने नारा लगाया ‘‘ पहले तीनों कानून वापस कराओ, फिर गांव में आओ’’ किसानों के इस विरोध के बाद केंद्रीय मंत्री ने कहा कि चंद लोगों के विरोध के चलते वह रुकने वाले नहीं है और किसानों को सच्चाई बताने का काम करते रहेंगे। जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई और मामले ने गंभीर रूप ले लिया।

पुलिस ने इस घटना पर कहा है कि घाटनसथल पर भारी पुलिस बल तैनात कर दी गई है। आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। लेकिन दूसरी ओर किसानों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि झड़प के बाद पुलिस उनके ही लोगों को उठाकर ले गई। घटना के बाद गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव किया और अपने लोगो को छुड़ाने की मांग करते रहे।

यह भी पढ़े: ING vs ENG: तीसरे मुकाबले से पहले Team India के लिए अच्छी खबर, इस खिलाड़ी की हुई वापसी

Related Articles

Back to top button