सूर्यकुमार यादव को गलत आउट देने से नाराज़ Virat और Sehwag अंपायर्स पर बरसे

अंपायर को किसी विकेट गिरने को लेकर संशय है तो फिर उसे ‘अंपायर्स कॉल’ की जगह ‘आई डोन्‍ट नो कॉल’ ( I Don’t Know Call ) यानी मुझे नहीं पता कॉल क्‍यों नहीं दिया जाता है। 

अहमदाबाद: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की लेकिन मैच में एक ऐसा वक्त आया जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।  इस मैच में सूर्यकुमार यादव को गलत आउट दिया गया। इस पर अब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अंपायर को सुझाव तक दे डाला है। उन्होंने ने कहा, अगर अंपायर को किसी विकेट गिरने को लेकर संशय है तो फिर उसे ‘अंपायर्स कॉल’ की जगह “I Don’t Know Call”  यानी मुझे नहीं पता कॉल क्‍यों नहीं दिया जाता है।

बता दें कि मीडिया से बात करते हुए विराट कोहली ने कहा कि अक्सर बड़े मैचों में इस तरह के गलत निर्णय से मैच का रुख बदल जाता है। जो काफी दुखदाई होता हैं। उन्होंने ऐसे फैसलों पर नाराज़गी जताते हुए कहा अंपायर को अगर आउट होने के बारे में सही जानकारी नहीं है तो वो इसे आई डोन्‍ट नो कह सकते है। ये अंपायर्स कॉल की तरह ही होना चाहिए।

Ind vs Eng, 4th T20I, 2020-21 Virat Kohli - Thigh issue 'nothing serious',  should be 'fine' for final T20I

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी-20 मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे थे उन्होंने ने इस मैच में 31 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली। इसके बाद सैम कर्रन ( Sam Curran ) की गेंद पर स्‍कूप शॉट खेलते हुए उन्होंने शॉट मारी तभी गेंद पीछे स्‍क्‍वेयर लेग पर खड़े डेविड मलान ( David malan ) के हाथों में चली गई। इसके बाद साफ़ यह नहीं हो पा रहा था कि क्या पकड़ा गया कैच सही है या फिर गेंद ज़मीन से टकराई है। जिसके बाद अंपायर ने इसे साफ्ट सिगनल में आउट करार देते हुए तीसरे अंपायर से मदद मांगी। इसके बाद यादव को आउट करार दे दिया गया।

Sehwag ने थर्ड अंपायर को किया बुरी तरह ट्रोल

इस पर भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज़ ने भी सख्त नाराज़गी जताते हुए ट्वीटर पर एक मीम शेयर किया है, इस तस्वीर में एक ओर आंख पर पट्टी बांधे एक बच्चा नजर आ रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ डेविड मलान का विवादित कैच भी है। उन्होंने तस्वीर को कैप्शन भी दिया है, ” थर्ड अंपायर उस निर्णय को लेते हुए” इस पर यूज़र्स ने जमकर अपनी प्रतिक्रिया दी है और अम्पयार को खूब ट्रोल भी किया है।

सूर्यकुमार को आउट नहीं दिया

अगर ऑनफील्‍ड अंपायर ने सूर्यकुमार को आउट नहीं दिया होता तो थर्ड अंपायर उनके फैसले को बदलकर यादव को नॉटआउट दे सकते थे लेकिन ऑनफील्‍ड अम्पायर के फैसले के कारण यादव को आउट दे दिया गया। जिसके बाद हर तरफ अम्पायर के इस फैसले की आलोचना शुरू हो गई। वही भारतीय कप्तान ने भी कहा, हमें इस नियम के संबंध में बहुत सी स्‍पष्‍टता की जरूरत है नहीं तो हमारे साथ सभी टीमों को इसका खामियाज़ा भुगतना पड़ सकता है।

यह भगी पढ़े: Corona Update: भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 39,726 नए मामले, बस सेवाओं पर लगी रोक

Related Articles