कोहली तीसरी बार बने ‘बेस्ट क्रिकेटर ऑफ द इयर’, धवन और राशिद भी पुरस्कृत

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को वर्ष 2017-18 के लिए वर्ष का सिएट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर चुना गया और यह तीसरा अवसर है जबकि उन्होंने यह पुरस्कार हासिल किया। कोहली को इससे पहले वर्ष 2011-12 और 2013-14 में भी यह पुरस्कार मिला था। 29 वर्षीय कोहली ने पिछले सत्र में बल्ले के साथ काफी यादगार प्रदर्शन किया था। कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने उनकी ओर से पुरस्कार ग्रहण किया।

virat-kohli

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को वर्ष का अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज जबकि न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को वर्ष का अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज चुना गया। अपने जमाने के मशहूर विकेटकीपर बल्लेबाज फारूख इंजीनियर को जीवनपर्यंत उपलब्धि पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

हरमनप्रीत कौर और शुभमन गिल को भी मिला सम्मान
भारतीय महिला टीम की ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल विश्व कप में खेली गई नाबाद 171 रन की पारी को वर्ष की बेजोड़ पारी, मयंक अग्रवाल को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ घरेलू खिलाड़ी और शुभमान गिल को सर्वश्रेष्ठ अंडर-19 खिलाड़ी चुना गया। अन्य पुरस्कारों में अफगानिस्तान के राशिद खान को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज और न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो को सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज का पुरस्कार मिला जबकि वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल को ‘पॉपुलर च्वाइस अवार्ड’ दिया गया।

Related Articles

Back to top button