मिताली राज को कुछ इस तरह कोहली ने दी बधाई, देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

0

नई दिल्ली। आईसीसी महिला विश्व कप में भारतीय टीम को एक और हार का सामना करना पड़ा। इस बार ऑस्ट्रेलिया ने भारत को आठ विकेट से हराया लेकिन इसके साथ टीम की कप्तान मिताली राज ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड किया। दरअसल, बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के बाद मिताली वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज बन गई हैं। जब से रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम किया है तब से सब उनको बधाई दे रहे हैं। पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी मिताली को बधाई दी लेकिन अपने पोस्ट पर उन्होंने तस्वीर पूनम राउत की लगा दी।

मिताली राज

मिताली राज ने हासिल की नई उपलब्धि

सोशल मीडिया पर जैसे ही फैंस ने कोहली की ये गलती पकड़ी वैसे ही उनका मजाक बनने लगा। अब हालत ये थी कि कोहली अपने इस पोस्ट को लेकर विवादों में फंसते नजर आने लगे। मिताली को बधाई देने के लिए कोहली ने पोस्ट डाला था। इस पोस्ट में उन्होंने नाम तो मिताली का डाला लेकिन तस्वीर पूनम राउत की लगा दी, जो बाद में फैंस की नजर में आ ही गई और फिर कोहली फंस गए।

मिताली राज ने 183 वनडे मैचों की 162 पारियों में 48 बार नाबाद रहते हुए 6 हजार रन पूरे कर लिए हैं। इससे पहले वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड की शेर्लोट एडवर्ड्स के नाम था। उन्होंने 191 मैचों में 5992 रन बनाए थे।  इस मैच से पहले मिताली 5959 रनों के साथ दूसरे स्थान पर थी।

मिताली राज

लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 34वां रन बनाते ही उन्होंने यह कीर्तिमान अपने नाम  कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे हैं मैच में मिताली ने 114 गेंदों में 69 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 4 चौके और 1 छक्का जड़ा। मिताली के लिए यह वर्ल्डकप यादगार बनता जा रहा है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले वनडे मैच अर्धशतक जड़ा था, जो उनका लगातार 7वां अर्धशतक था। ऐसा करने वाली वह दुनिया की पहली खिलाड़ी बनी थी।

मिताली राज ने 26 जून 1999 को इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने अपने पहले ही मैच में आयरलैंड के खिलाफ शतक लगाकर करियर का शानदार आगाज किया था। उन्होंने 114 रनों की नाबाद पारी खेली थी। वनडे करियर में मिताली 51.81 के औसत से 6 हजार से ज्यादा रन बना चुकी हैं।

यह भी पढ़ें : हॉकी वर्ल्ड लीग में चिली को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम

वैसे कोहली के इस पोस्ट पर मिताली को आश्चर्य और हंसी दोनों आ रही होगी क्योंकि एक तो खुद क्रिकेटर हैं, ऊपर से कप्तान भी। अब ऐसे में भला कौन सा खिलाड़ी हो सकता है जो महिला टीम की कप्तान को न जाने। कोहली द्वारा की गई पोस्ट को लेकर उनके फैंस भी थोड़ा आश्चर्यचकित हैं क्योंकि कोहली से ऐसे पोस्ट की उम्मीद किसी से नहीं की थी।

loading...
शेयर करें