Virat Kohli ने रचा इतिहास, किसी भारतीय बल्लेबाज ने नहीं किया था यह काम

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान Virat Kohli इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज में बेहद शानदार फॉर्म में हैं और जमकर रन बना रहे हैं। अब उन्होंने इंग्लैंड टीम के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अपनी पारी के दौरान एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया।

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान Virat Kohli ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। Virat Kohli ने वनडे में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए यह मुकाम हासिल किया और ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान Virat Kohli इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज में बेहद शानदार फॉर्म में हैं और जमकर रन बना रहे हैं। अब उन्होंने इंग्लैंड टीम के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अपनी पारी के दौरान एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया। इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पारी के दौरान विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में तीसरे नंंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अपने 10,000 रन पूरे कर लिए। विराट कोहली से पहले अन्य किसी भी भारतीय बल्लेबाज ने वनडे में तीसरे क्रम पर बैटिंग करते हुए 10,000 रन का आंकड़ा नहीं छूआ था।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG, 2nd ODI: अय्यर की जगह किसे दिया जाएगा मौका? इन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरेगी भारतीय टीम

Virat Kohli ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए पूरे किए 10,000 रन

Virat Kohli से पहले वनडे क्रिकेट में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे पहले 10,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज रिकी पोंटिंग थे। अब विराट कोहली ये उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने तो वहीं वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। रिकी पोंटिंग ने तीसरे नंबर पर वनडे में बल्लेबाजी करते हुए कुल 12,662 रन बनाए थे तो वहीं विराट कोहली 10,000 रन बनाकर दूसरे नंबर पर आ गए। तीसरे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व कप्तान व बल्लेबाज कुमार संगकारा हैं जिन्होंने वनडे में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 9,747 रन बनाए थे।

वनडे में नंबर तीन पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज-

रिकी पोंटिंग – 12662 रन

विराट कोहली – 10000* रन

कुमार संगकारा- 9747 रन

(ये खबर हमारे यहाँ इंटर्नशिप कर रहे कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है)

Related Articles