विराट कोहली ने जवानों की शहादत को किया सलाम, कहा- सैनिकों से ज्यादा साहसी कोई नहीं होता

नई दिल्लीः पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच दोनों देशों की सेनाओं में खूनी संघर्ष हुआ, जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए। इस पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। विराट ने कहा कि सैनिकों से ज्यादा निस्वार्थी और साहसी कोई नहीं होता।

 

विराट कोहली ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘गलवान घाटी में हमारे देश की रक्षा करते हुए जिन्होंने अपने प्राणों को न्योछावर कर दिया उन सैनिकों को मैं पूरे सम्मान के साथ सलाम करता हूं। सैनिक से ज्यादा निस्वार्थी और साहसी कोई नहीं है। उनके परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट करता हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि इस मुश्किल घड़ी में हमारी प्राथनाओं से उन्हें शांति मिलेगी।

बता दें चीन के सैनिकों ने धोखेबाजी से हमारे निहत्थे सैनिकों पर पत्थरों और लोहे की रॉड से अचानक हमला बोल दिया। इस हमले में भारतीय सेना के ऑफिसर संतोष बाबू समेत कुल 20 सैनिक शहीद हो गए। संतोष बाबू के नेतृत्व में भारतीय जवान पीपी-14 पहुंचे थे, जहां से बातचीत के मुताबिक चीनी सैनिकों को पीछे हटना था। पहले वहां 10-12 चीनी सैनिक थे।

लेकिन अचानक बहुत से सैनिक आए और उन्होंने हमला बोल दिया। बताया जा रहा है कि भारतीय सैनिकों ने भी हमले का करारा जवाब दिया है और चीनी सेना को भी काफी नुकसान हुआ है। उसके 40 से ज्यादा सैनिक इस झड़प में हताहत हुए हैं। इतना ही नहीं ढेर होने वालों में उनकी सेना का कमांडिंग अफसर भी शामिल है।

Related Articles