IPL
IPL

IPL की गद्दी पर राज करने वाले खिलाड़ी है Virat, जानिये Rohit, Raina और Dhoni उनसे कितने पीछे

आईपीएल इतिहास में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी विराट कोहली हैं। एक सीजन में किसी टीम के खिलाफ सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी इनके नाम है। साथ ही साथ वह किसी भी सीजन में अबतक सबसे ज़्यादा रन जड़ने वाले खिलाड़ी भी है।

नई दिल्ली: IPL 2021 अब शुरू होने की देहलीज़ पर है और एक बार फिर सबकी निगाहें बल्लेबाज़ों की आग उगलती हुई बल्लेबाज़ी पर होगी। IPL के 14वें संस्करण में फैंस की नजरें फिर एक बार विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, एबी डी विलियर्स और डेविड वार्नर जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाजों पर होगी। किसी एक फ्रेंचाइज़ी के लिए सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ विराट कोहली है। विराट ने अपने IPL करियर की शुरुवात रॉयल चैलेंजेर्स बैंगलोर (RCB) के साथ की थी और अभी तक फिलहाल वह RCB के साथ ही बने हुए हैं।

विराट कोहली RCB के साथ IPL के शुरुवात से ही जुड़े हुए हैं। इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ ने कुल 192 मैचों में 5878 रन बनाए हैं। विराट इस टीम के लिए अब तक 5 शतक भी जड़ चुके हैं। विराट इस टीम की बल्लेबाजी की रीढ़ की हड्डी हैं और वो इस लीग में अब तक किसी एक टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने पिछले 13 सीजन में RCB के लिए खेलते हुए कुल 5878 रन बनाए हैं और IPL में किसी एक टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बल्लेबाज़ों की सूची में नंबर 1 पर हैं।

एक टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सुरेश रैना दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने CSK के लिए कुल 4527 रन बनाए हैं फिर चौथे नंबर पर आते हैं रोहित शर्मा जिन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए अब तक कुल 4060 रन बनाए हैं। इसके बाद बारी आती है धोनी की जिन्होंने अब तक CSK के लिए 4058 रन बनाए हैं।

IPL में टॉप 5 बल्लेबाज़

  1. विराट कोहली- 5878 रन (RCB)
  2. सुरेश रैना- 4527 रन (CSK)
  3. एबी डीविलियर्स- 4178 रन (RCB)
  4. रोहित शर्मा- 4060 रन (MI)
  5. महेंद्र सिंह धोनी- 4058 रन (CSK

ये भी पढ़ेें: IPL 2021: Pollard का इंतजार हुआ खत्म, Quarantine पूरा कर टीम से जुड़े

ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखा है।

Related Articles

Back to top button