फेसबुक पर सबसे ज्यादा चर्चित खिलाड़ियों में विराट का नाम सबसे ऊपर

नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली फेसबुक पर सबसे अधिक चर्चा में रहने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं। विराट की टीम बैंगलोर IPL के प्लेऑफ के एलीमिनेटर में टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी लेकिन उनके नाम की चर्चा सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर सबसे अधिक की गई।

कोरोना महामारी के मद्देनजर आईपीएल का 13वां संस्करण सयुंक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला गया। इस दौरान फेसबुक पर मुंबई इंडियंस टीम की चर्चा सबसे अधिक हुई। मुंबई ने पांचवीं बार विजेता होने का गौरव हासिल किया।

फेसबुक ने एक आंकड़ा जारी कर बताया कि उसके मंच पर आईपीएल से जुड़ी एक करोड़ से अधिक पोस्ट की गई। आईपीएल के बारे में चर्चा करने वाले करीब 74 प्रतिशत लोगों की उम्र 18 से 34 वर्ष आयु वर्ग के बीच की रही। आईपीएल की आठ टीमों में फेसबुक पर मुंबई की चर्चा सबसे अधिक हुई।

उसके बाद विराट की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का स्थान रहा। उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स चौथे और शाहरुख़ खान की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स पांचवें स्थान पर रही।

फेसबुक पर सबसे ज्यादा चर्चित खिलाड़ियों में विराट का नाम सबसे ऊपर रहा। चेन्नई के कप्तान महेंन्द्र सिंह धोनी की टीम और खुद उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा लेकिन चर्चित खिलाड़ियों में धोनी दूसरे नंबर पर रहे। पांचवीं बार विजेता बने मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा तीसरे, मुंबई के आलराउंडर हार्दिक पांड्या चौथे और किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस जेल पांचवें नंबर पर रहे।

यह भी पढ़ें: बिहार विधान परिषद की सात सीटों के नतीजे घोषित, नहीं हुआ कोई उलटफेर

Related Articles

Back to top button