IPL
IPL

इंडिया लेजेंड्स-बांग्लादेश लेजेंड्स के बीच महा मुकाबला, वीरेंद्र सहवाग ने चटाई धूल

नई दिल्ली: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 का पांचवां मैच रायपुर के शहीद वीर नारयण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को इंडिया लेजेंड्स (India Legends) और बांग्लादेश लेजेंड्स (Bangladesh Legends) के बीच में खेला गया। इस मैच में बांग्लादेश लीजेंड्स ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 19.4 ओवर में 109 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश लीजेंड्स को इंडिया लीजेंड्स (India Legends) ने एकतरफा अंदाज में 10 विकेट से हरा दिया। 110 रनों के लक्ष्य को भारत ने 11वें ओवर में ही बिना कोई विकेट गंवाए पूरा कर लिया।

भारत की जीत के हीरो सहवाग रहे है वो एक बार फिर से इस मैच में पुराने रंग में नजर आए, उन्होंने 35 गेंदों में 80 रन बनाए। क्रिकेट मैच के महानायक सचिन तेंदुलकर मात्र 26 गेंदों पर 33 रन ही बना पाए। सहवाग ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने 80 रन बनाए और इसी बदौलत भारत ने 110 रनों के लक्ष्य को बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें : इस दिन ‘जन औषधि दिवस’ समारोह को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

कब पूरा किया अर्धशतक

इंडिया लीजेंड्स के ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने 20 गेंदों में अर्धशतक लगाया। इसमें उन्होंने कई छक्के जड़े। सहवाग ने भारतीय पारी की पहली ही गेंद पर चौका लगाया। पहले ओवर में उन्होंने 19 रन जड़ कर अपना इरादा बता दिया कि वह इस मैच को शानदार जीत दिलाएंगे। अर्धशतक के बाद सहवाग ने 8 चौके और 3 छक्के लगाकर अपनी हाफसेंचुरी पूरी कर ली।

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान के साथ रिश्तों को लेकर हुआ समझौता, लेकिन भारत ने कह दी यह बड़ी बात

सचिन और सहवाग का कमाल

वीरेंद्र सहवाग और सचिन सहवाग जब मैदान पर उतरे तो स्टेडियम में दर्शकों का शोर गूंजने लगा। बांग्लादेशी कप्तान मोहम्मद रफीक की पहली गेंद पर सहवाग ने चौका जड़ दिया। इसके बाद दो और गेंदों पर एक चौका और छक्का जड़ा। सहवाग ने अगले ओवर में एक छक्का और चौका लगाया। तीसरे ओवर में सचिन तेंदुलकर ने दो चौके निकले। दोनों बल्लेबाजों ने भारत का स्कोर पावरप्ले में 74 रन तक पहुंचा दिया। 9 ओवर में सहवाग ने भारत का स्कोर 100 पर पहुंचा दिया। अंत में सहवाग ने 11वें ओवर में छक्का लगाकर भारत को बांग्लादेश लीजेंड्स पर 10 विकेट से जीत दिला दी।

Related Articles

Back to top button