Virgin Atlantic ने लंदन स्टॉक मार्केट लिस्टिंग की बनाई योजना

लंदन : सर रिचर्ड ब्रैनसन की Virgin Atlantic एयरवेज अंतरराष्ट्रीय यात्रा में तेजी से सुधार की निवेशकों की उम्मीदों का लाभ उठाने के लिए लंदन में सूचीबद्ध होने की योजना बना रही है।मामले से परिचित एक व्यक्ति के अनुसार, यूके बेस्ड एयरलाइन लंदन स्टॉक एक्सचेंज में ठण्ड की शुरुआत से पहले लिस्ट होने की योजना है।

Virgin Atlantic पहली बार लांच करेगी आईपीओ

1984 में वर्जिन अटलांटिक के वजूद में आने के बाद से यह पहला मौका होगा जब कम्पनी अपने शेयर्स आईपीओ के माध्यम से आम जनता को प्रदान करेगी और यह ब्रिटिश एयरलाइन को अपने सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाले प्रतियोगियों जैसे ब्रिटिश एयरवेज के मालिक IAG, अमेरिकन एयरलाइंस और कैथे पैसिफिक के साथ लाम बंद करेगा।महामारी का सामना करने के लिए पिछले सितंबर से £1.5bn से अधिक की फिनांशियल सहायता जुटाने के बाद, कंपनी किसी और अप्रत्याशित घटनाओं के मामले में अपनी बैलेंस शीट को मजबूत करने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

यह भी पढ़ें : आतंकियों ने लग्जरी होटल के पास पुलिस की गाड़ी को बनाया निशाना, हुआ बम धमाका

IPO का नेतृत्व करने के लिए सिटी और बार्कलेज के बैंकरों को नियुक्त किया गया है, जिसकी रिपोर्टिंग सबसे पहले स्काई न्यूज ने की थी। मीडिया के सवाल पर वर्जिन अटलांटिक ने कहा “हम अटकलों पर टिप्पणी नहीं कर सकते “।

ब्रैनसन संभवतः ब्रिटिश अरबपति के वर्जिन समूह के माध्यम से आयोजित बहुमत शेयरधारक के रूप में अपनी स्थिति खो देंगे।आप की जानकारी के लिए बतादें कि कंपनी के शेष 49 प्रतिशत का स्वामित्व डेल्टा एयर लाइन्स के पास है।

यह भी पढ़ें : Tokyo Olympic में चीन ने दिखाया देसी फैशन का दम

Related Articles