विवेक अग्निहोत्री ने की राजनाथ सिंह से मुलाकात

मुंबई: ‘अर्बन नक्सल्स’ से लेखन में पदार्पण करने वाले फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री ने इस सप्ताह केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। उनका मानना है कि उन्होंने जरूर कुछ सही किया है वर्ना सरकार का ध्यान खींचना आसान काम नहीं है।

अग्निहोत्री के अनुसार, नगरीय नक्सलियों पर शोध करने के बाद तैयार किताब के लिए सिंह ने उन्हें बधाई दी। इस दौरान उन्होंने देश की सुरक्षा के लिए अंदरूनी खतरों से निपटने के उपायों पर भी चर्चा की।

बैठक के बाद अग्निहोत्री ने एक बयान में कहा, “उनके आवास पर कॉपी पीते हुए मेरी किताब पर चर्चा करने पर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। सरकार का ध्यान खींचना आसान नहीं है, वह भी केंद्र से। मैंने जरूर कुछ अच्छा काम किया है।”

उन्होंने कहा, “हमने बहुत देर बात की और इससे काफी फायदा हुआ लेकिन मुझे सिर्फ इस बात से खुशी मिली कि उन्होंने मेरे साहस के लिए और इतना गंभीर मुद्दा उठाने के लिए मेरी पीठ थपथपाई।”

अग्निहोत्री ने अपनी किताब में उन सूक्ष्म ताकतों के बारे में लिखा है जो फिल्म उद्योग और समाज, दोनों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वे ताकतें जो भ्रष्ट, ताकतवर और जनता को किसी विशेष गतिविधि में सोचने और कार्य करने के लिए मजबूर करती हैं।

Related Articles